आप भी घर बैठे बन सकते हैं ओलंपिक का हिस्सा, ट्विटर ने बनाई ये योजना

ओलंपिक के लिए केवल प्रतिभागियों ने ही नहीं बल्कि ट्विटर ने भी तैयारी पूरी कर ली है। बता दें कि 23 जुलाई से यानी कि आज से खेलों के महाकुंभ ओलंपिक की शुरुआत हो रही है। इस बार के ओलंपिक जापान की राजधानी टोक्यो में आयोजित हो रहे हैं। बता दें कि इस साल कोरोना के चलते खेल साल भर की देरी से आयोजित कराए जा रहे हैं। इसलिए कोरोना काल के चलते स्टेडियम के अंदर ऑडियंस का आना मना है। वहीं ट्विटर ने इसके लिए भी रास्ता खोज निकाला है। तो चलिए जानते हैं किस तरह लोग ओलंपिक के ऑडियंस घर बैठे ही बन सकेंगे।

ओलंपिक के 126 खिलाड़ियों को कैसे करें घर बैठे चियर

इस साल ओलंपिक कोरोना की वजह से साल भर की देरी से आयोजित हो रहा है। इस बार 126 खिलाड़ी ओलंपिक में हिस्सा ले रहे हैं। हालांकि इस बार वैश्विक महामारी के चलते ऑडियंस पर रोक है। इसलिए खाली स्टेडियम में ही खिलाड़ियो को प्रदर्शन करना होगा। हालांकि बिना ऑडियंस के खिलाड़ियों को भी परफॉर्म करने में दिक्कत होती है। दरअसल ऑडियंस ही उन्हें चीयर करके अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करते हैं। हालांकि ट्विटर ने इसके लिए रास्ता खोज निकाला है जिसके जरिए अब आप घर बैठे ही अपने पसंदीदा खिलाड़ी को चीयर कर पाएंगे।

ये भी पढ़ें- ये हैं ओलंपिक में हिस्सा लेने वाली सुपरमॉम्स, लिस्ट में दो भारतीय भी

ये भी पढ़ें- दंगल करके ये खिलाड़ी कमाता था मात्र 10 रूपए, अब ओलंपिक में खेलेगा

ट्विटर ने ये तरकीब सिर्फ 4 देशों के लिए ही निकाली

बता दें कि कुछ वक्त पहले भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने लोगों से एक अपील की थी। उन्होंने देश की जनता से ट्विटर पर #CheerForIndia हैष टैग का इस्तेमाल करने को कहा था। वहीं अब ट्विटर ने खुद ही इस बात की जानकारी दी है कि भारत की ओलंपिक टीम के लिए ट्विटर ने झंडे वाले इमोजी तैयार किए हुए हैं। वहीं ट्विटर ने ऐसा सिर्फ चार देशों के लिए ही किया है जिसमें भारत भी शामिल है। बता दें कि इन इमोजियों को भारतीय ओलंपिक संघ ने ट्विटर के संग मिल कर तैयार किया है। मालूम हो कि अमेरिका, इंग्लैंड व कनाडा का भी झंडे वाला इमोजी ट्विटर ने बनाया है।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com