डियाज़ ने ओलंपिक में स्वर्ण जीतने वाली फिलीपींस की पहली एथलीट बनकर रचा इतिहास

भारोत्तोलक हिडिलिन डियाज़ ने ओलंपिक में स्वर्ण जीतने वाली फिलीपींस की पहली एथलीट बनकर इतिहास रच दिया। 30 वर्षीय ने टोक्यो में महिलाओं की 55 किग्रा वर्ग में शीर्ष स्थान हासिल करने के लिए 224 किलोग्राम वजन का एक ओलंपिक रिकॉर्ड बनाया। आपको बता दें कि 1924 के पेरिस ओलंपिक में फिलीपींस द्वारा अपना उद्घाटन प्रतिनिधिमंडल भेजे जाने के बाद से यह पहला स्वर्ण है।

रिकॉर्ड तोड़ लिफ्ट पूरी करने के बाद डियाज़ फूट-फूट कर रोने लगी और अपने कोचों को गले लगा लिया। पोडियम पर खड़े होने के दौरान उन्हें अपना पदक पकड़े हुए और अपनी जर्सी पर फिलीपींस के झंडे की ओर इशारा करते हुए देखा गया। उन्होंने कहा- फिलीपींस के राष्ट्रपति के प्रवक्ता, हैरी रोक ने ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक बयान में द्वीप राष्ट्र के लिए “गर्व और गौरव लाने” के लिए डियाज़ को बधाई दी। “पूरे फिलिपिनो राष्ट्र को आप पर गर्व है।

आपको बता दें कि डियाज ने रियो में 2016 के खेलों में रजत पदक जीता था- उन्होंने विश्व रिकॉर्ड धारक चीन के लियाओ कियुयुन से मजबूत प्रतिस्पर्धा को हराकर व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ हासिल किया, जिन्होंने 223 किग्रा के साथ रजत पदक जीता, और कजाकिस्तान की जुल्फिया चिनशानलो, जिन्होंने 213 के साथ कांस्य पदक जीता। किलोग्राम। डियाज़ उन कई एथलीटों में शामिल हैं जिनकी खेलों से पहले तैयारी और प्रशिक्षण कोविड -19 प्रतिबंधों के कारण बाधित हो गया था। एक बिंदु पर, डियाज़ मलेशिया में कई महीनों के लिए फंसे हुए थे, जबकि पेरू में एक प्रतियोगिता के रास्ते में, कड़े सरकारी सीमा प्रतिबंधों के खुलने के बाद, एक रिपोर्ट का दावा है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com