स्मार्टवॉच से हो सकेगी बात सुन सकेंगे गाने, भारत में हुई लॉन्च

मौजूदा समय में तमाम कंपनियां बाजार में अपनी स्मार्टवॉच उतार रही हैं। एनालॉग वॉच से आगे बढ़कर अब स्मार्टवॉच का समय है जो सिर्फ आपको घड़ी में समय और तारीख ही नहीं बताता बल्कि आपके दिल की धड़कन और आपकी नब्ज के बारे में भी बताता है। हालांकि अभी तक स्मार्टवॉच में एक कमी लोगों को खल रही थी वह थी बात करने की। कई स्मार्टवॉच बनाने वाली बड़ी और नामी कंपनियों ने फोन कॉल रिजेक्शन का फीचर तो दिया है लेकिन कॉलिंग की सुविधा नहीं है। हालांकि अब एक कंपनी ने इस फीचर के साथ अपनी स्मार्टवॉच बाजार में उतारी है। आइए जानते हैं इसकी खूबी। 

इनबेस ने बनाई है स्मार्टवॉच
इनबेस कंपनी की ओर से यह स्मार्टवॉच बाचार में उतारी गई है। यह अर्बन स्पोर्ट्स नाम से भारत में मिलेगी। इसे लॉन्च कर दिया गया है। इसमें न केवल दमदार बैटरी मिलेगी बल्कि अच्छा डिजाइन और कई दूसरी तरह की खासियत भी होंगी। इनबेस एक इलेक्ट्रानिक कंपनी है। इस स्मार्टवॉच को खरीदने के लिए आपको इनबेस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इस घड़ी की कीमत 3299 से 4299 रुपए बताई जा रही है। हालांकि मार्केट में इससे पहले जियोनी ने भी अपनी कॉलिंग सुविधा के साथ स्मार्टवॉच उतारी है।

क्या है खासियत
इस स्मार्टवॉच में कई तरह की खासियत है। यह कई स्पोर्ट्स में मिलेगी और मौसम के बारे में भी बताएगी। इसके अलावा इसमें स्पीकर होगा और स्मार्ट कॉलिंग के लिए माइक की सुविधा दी गई है। अभी तक किसी भी स्मार्टवॉच में नहीं है जो इस रेंज में आए। इससे उपयोगकर्ता कॉल भी कर सकेगा। स्मार्टवॉच में 1.28 इंच की आइपीएस डिस्पले है जो काफी शानदार लगती है। इसमें आप संगीत का भी मजा ले सकेंगे। जानकारी के मुताबिक, इसमें एचडी क्वालिटी के साथ संगीत सुनने को मिलेगी। अन्य स्मार्टवॉच की तरह इसमें भी दिल का हाल 24 घंटे जाना जा सकेगा। इसके अलवा ब्लडप्रेशर और खून में आॅक्सीजन के स्तर को भी चेक करेगा। इस घड़ी में और भी खासियत है। इसे आप गूगल फिट और एपल हेल्थ के साथ भी सिंक कर सकेंगे। यह स्मार्टवॉच मैसेज नोटिफिकेशन और एक्विटी संदेश के लिए वाइब्रेट करके बताएगा।

काफी दमदार है बैटरी लाइफ
अर्बन स्पोर्ट्स स्मार्टवॉच में बैटरी लाइफ काफी अच्छी है। आप इसे एक बार चार्ज करके 45 दिनों तक उपयोग कर सकते हैं और सामान्य तौर पर दस दिन तक। अगर आप फंक्शन का कम उपयोग करेंगे और कॉलिंग सुविधा का उपयोग करेंगे तो तीन तक बैटरी चलेगी। आप अपना वॉच फेस भी इसमें बना सकते हैं। यह घड़ी आईपीएक्स वाटरप्रूफ है इसलिए पानी से खतरा नहीं है। घड़ी दो साल तक डेटा को सुरक्षित रख सकती है। इस घड़ी से स्टाइलफिट को काफी टक्कर मिलेगी। जियोनी की स्टाइलफिट घड़ी की कीमत 2999 रुपए से शुरू है। स्टाइल फिट को इसलिए टक्कर मिलेगी क्योंकि उसमें भी म्यूजिक और कॉलिंग सुविधा है। घड़ी को आप हेडफोन और नेकबैंड से भी कनेक्ट कर सकेंगे। इसमें 30 गानों को सुरक्षित कर सकते हैं. यह ब्लूटुथ के जरिए कैमरा भी कंट्रोल कर सकेगा।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com