Realme का slim लैपटॉप देगा कई कंपनियों को टक्कर, जानिए फीचर्स

स्लिम-ट्रिम स्मार्टफोन और लैपटॉप के जमाने में अब लोग ज्यादा भारी गैजेट्स पसंद नहीं करते हैं। इसलिए चाइना की कंपनी रिअलमी इंडिया जल्द ही अपना स्लिम लैपटॉप लाने जा रही है। इसकी एक झलक कंपनी की ओर से जारी कर दी गई है। रिअलमी के इस नोटबुक में काफी फीचर्स  हैं जो पसंद किए जा सकते हैं। इसके अलावा कुछ कंपनियों को यह लैपटॉप कड़ी टक्कर दे सकता है। आइए जानते हैं इसकी खास बातें। 

सबसे पतला होगा लैपटॉप
रिअलमी की ओर से यह सबसे पतला लैपटॉप बताया जा रहा है। भारत में कंपनी की ओर से इसे 18 अगस्त तक बाजार में उतारा जा सकता है। यह रिअलमी बुक स्लिम के नाम से लॉन्च होगा। बताया जा रहा है कि िकंपनी की ओर से रिअलमी जीटी 5जी और रिअलमी जीटी मास्टर एडिशन की भी उसी दिन ही बाजार में लाया जाएगा। जबकि चीन में रिअलमी कंपनी अपने इस प्रोडक्ट को 18 अगस्त को ही लॉन्च करेगी। रिअलमी बुक स्लिम और रिअलमी बुक दोनों एक ही हैं लेकिन बाजारों में दोनों को अलग नाम दिया गया है। हालांकि कंपनी काफी जानकारी छिपाए हुए है।

कई कंपनियों को मिल सकती है टक्कर
रिअलमी का यह स्लिम लैपटॉप कई कंपनियों को कड़ी टक्कर दे सकता है। इन कंपनियों में आसुस, एसर, एचपी, लेनेवो शामिल हैं। ये कंपनियां भी रिअलमी की तरह दाम पर अपने प्रोडक्ट बाजार में उतार चुकी हैं और इनके उत्पाद काफी पसंद भी किए जा रहे हैं। रिअलमी बुक और रिअलमी बुक स्लिम दोनों को ही चीन की कंपनी शाओमी और सैमसंग व हुवावे से भी काफी कड़ी टक्कर मिलने वाली है। अभी कुछ दिन पहले ही रिअलमी इंडिया की ओर से स्लिम लैपटॉप को अंतिम लुक देने के बाद इसकी झलक को बाजार में उतारा गया। जो झलक सोशल मीडिया पर वायरल हुई है उसमें सिल्वर कलर का लैपटॉप दिख रहा है और उसमें लोगो स्क्रीन के ऊपर दिख रहा है।

क्या हो सकती हैं खूबियां
रिअलमी की ओर से इस नोटबुक में टाइप-ए पोर्ट और हेडफोन जैक होगा। वहीं, कनेक्टिविटी के लिए दो यूएसबी टाइप सी पोर्ट भी इसमें दिया गया है। बायोमेट्रिक सुरक्षा के लिए लैपटॉप का वार बटन फिंगरप्रिंट सेंसर के रूप में भी काम करेगा। फीचर के मामले में रिअलमी बुक में 11वां जेनरेशन का इंटेल कोर आई3 और आइ5 सीपीयू दिया गया है जो कई रैम के साथ आएगा। बताया जा रहा है कि लैपटॉप में विंडोज 11 भी आराम से इस्तेमाल कर सकते हैं और जब भी माइक्रोसाफ्ट अपने को अपडेट करेगा यह लैपटॉप भी अपने आप को अपडेट कर लेगा। इसमें 14 इंच की एचडी स्क्रीन दी गई है। साथ ही कीमत 40 हजार रुपए तक बताई जा रही है।

GB SINGH

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com