सिंगल चार्ज में दौड़े 240 किलोमीटर, आई नई इलेक्ट्रिक स्कूटर 

इलेक्ट्रिक वाहनों की दौड़ में अब एक और कंपनी शामिल हो गई है। सिंपल वन नाम की कंपनी ने 15 अगस्त को अपना स्कूटर लॉन्च कर दिया है। कंपनी की ओर से जो इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया गया है उसकी पावर काफी अच्छी बताई जा रही है। यह स्कूटर एक ही बार चार्ज होने पर आपको 240 किलोमीटर तक की यात्रा करा सकता है। अभी इसकी प्री बुकिंग दो हजार रुपए के करीब में ही कराई जा सकती है। आइए जानते हैं इसकी और खूबियां। 

सिंपल एनर्जी ने लॉन्च किया है स्कूटर
सिंपल एनर्जी ने अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंपल वन की बुकिंग 15 अगस्त से शुरू हो गई है। सबसे खास बात यह है कि कंपनी की ओर से स्कूटर की बुकिंग प्राइस भी आजादी के समय के दिन के समय के अनुसार ही रखा गया है। जिस तरह भारत को आजादी 1947 में मिली थी उसी तरह स्कूटर का बुकिंग दाम भी 1947 रुपए रखा गया है। स्कूटर को कंपनी की वेबसाइट से भी आॅनलाइन बुक कराया जा सकेगा। बता दें कि ओला कंपनी ने 15 अगस्त को ही अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर ओला लॉन्च कर दिया था।

प्राथमिकता के आधार पर मिलेगी डिलीवरी
कंपनी की ओर से बताया गया कि यह बुकिंग शुरू हो चुकी है और कोई भी इसे 1947 रुपए में अपने घर लाने के लिए बुक करा सकता है। अगर ग्राहकों की ओर से प्री बुकिंग कराई जाती है तो वाहन  आने पर उसे ही प्राथमिकता दी जाएगी और सबसे पहले स्कूटर ग्राहक को मिलेगा। यह वाहन उनके घर पहुंचेगा। बुकिंग शुरू होने के बाद से ही काफी संख्या में ग्राहकों ने दिलचस्पी दिखाई  है। यह राशि वापस भी मिलेगी।

कंपनी की ओर से यह स्कूटर कई अलग-अलग तिथि में कई राज्यों में लॉन्च किया जाएगा। अभी फिलहाल 13 राज्यों में यह स्कूटर लॉन्च करने की योजना है। इसके अलावा कंपनी की ओर से स्कूटर की कई खासियत भी बताई जा रही है। इसके तहत यह अच्छी रेंज में काफी अच्छी पावर देने वाली स्कूटर होगी जो लोगों को पसंद आएगी। स्कूटर 100 किमी प्रति घण्टा का माईलेज देती है। इसकी कीमत एक लाख रुपए से शुरू होकर एक लाख 20 हजार सेे अधिक है। इसका माईलेेेज काफ़ी है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com