मोबाइल के बाद जियो की नई पेशकश, जियोबुक से बनाएगा दिवाना

     दिवाली से पहले जियो ने अपना स्मार्टफोन लांच करके सबको दिवाना बना दिया। गूगल के साथ मिलकर बनाए गए इस फोन की कीमत इतनी कम रही कि लोगों ने इसे हाथो हाथ खरीदा है। अब रिलायंस जियो लोगों के हाथों में लैपटॉप देना चाह रही है। यह भी काफी सस्ता होगा और लोगों के लिए फीचर्स में अव्वल होगा। यह काफी कम कीमत का बताया जा रहा है। जियो नोटबुक 11 नवंबर को गीकबेंच की वेबसाइट पर दिखा है। क्या है इसकी खासियत, आइए जानते हैं।

जियोबुक के नाम से होगा लांच
पिछले दिनों वेबसाइट में खुलासा हुआ कि जियो अपना नोटबुक लाने वाला है। यह जियोबुक के नाम से लांच होगा। लैपटाप पर भी जियो काम कर रहा है। यह कुछ दिनों पहले ही साइट पर दिखा है और इसके माडल नंबर भी देखे गए हैं। इसकी कई खासियत बताई जा रही है। इसमें 2जीबी रैम के साथ जोड़ा जाएगा और जियोबुक एंडराइड पर यह आधारित होगा। जियोओएस भी चलाएगा।

क्या मिलेंगी खूबिया
बताया जा रहा है कि लैपटाप एंड्रायड 11 में चल रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, जियोबुक का डिस्प्ले 1366 गुना 768 पिक्सल का होगा। यह एचडी रिज्याल्यूशन का होगा। डिवाइस की स्क्रीन की साइज की जानकारी अभी सार्वजनिक नहीं हुई है। लेकिन बताया  जा रहा है कि नोटबुक स्नैपड्रैगन 665 चिपसेट की ओर से चलाया जाएगा। यह 4जी कनेक्टिविटी के लिए स्नैपड्रैगन माडम से जुड़ा होगा। जहां तक कनेक्टिविटी की बात है तो इसमें कनेक्टर, डुअल बैंड वाईफाई और ब्लूटूथ और 4जी एलटीई कनेक्टिविटी सपोर्ट हो सकता है। इसमें जियो स्टोर, जियोमीट, जियोपेजेस भी होगा। लैपटाट में माइक्रोसाफ्ट टीम, एज और ओफिस भी मिलेगा। अभी कीमत  के बारे में जानकारी नहीं दी गई है। बताया जा रहा है कि बीआईएस की मंजूरी मिलने के बाद यह दिखना शुरू हो गया है बेंचमार्क के मंच पर। यह लांच बहुत जल्द होगा इसकी संभावना है।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com