IRCTC ले जाएगा ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराने, करा सकते हैं बुकिंग

     कोरोना का प्रकोप थमने के बाद सबसे ज्यादा खुशी यात्रा करने वालों को हुई थी। क्योंकि उस समय कहीं भी आना-जाना बंद था और लोग घर पर ही थे। लेकिन अब जब फिर से यात्रा शुरू हो गई है तो भारतीय रेलवे की ओर से यात्रियों के लिए यात्रा का इंतजाम किया गया है। आईआरसीटीसी की ओर से नए साल में लोगों को तीर्थ यात्रा कराई जाएगी। इसके लिए आप बुकिंग करा सकते हैं। इस बार रेलवे आपको सभी ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराएंगे। आइए जानते हैं कब से शुरू हो रही है यात्रा।

चार जनवरी से शुरू होगी यात्रा
आईआरसीटीसी की ओर से ज्योतिर्लिंग की यात्रा 4 जनवरी 2022 से शुरू की जाएगी। इस दौरान न केवल आपको सभी शिव के ज्योतिर्लिंगों के दर्शन कराए जाएंगे बल्कि स्टैच्यू आफ यूनिटी भी घुमाने ले जाएंगे। इस टूर पैकेज में उज्जैन, वडोदरा, सोमनाथ, द्वारका, पुणे, परली वैजनाथ, औरंगाबाद और नासिक रोड के ज्योतिर्लिंग ले जाया जाएगा। आपको आईआरसीटीसी 12 रात और 13 दिनों तक हर जगह ले जाएगा। आपको इसमें ज्यादा खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

कितना आएगा खर्च
पैकेज 4 जनवरी से शुरू होकर 13 दिनों तक चलेगा। यह ट्रेन गोरखपुर से चार जनवरी के दिन चलेगी और यह देवरिया सदर, बेलथरा रोड, मऊ, वाराणसी, भदोही, झांघई, प्रयागराज संगम, प्रतापगढ़, गौरीगंज, रायबरेली, लखनऊ, कानपुर, झांसी से इसमें सवार हो सकते हैं। इस टूर पैकेज का खर्च एक व्यक्ति का 12 हजार 285 रुपए तक आएगा। आप ट्रेन में बैठकर सभी ज्योतिर्लिंग पहुंचेंगे। इसके लिए आपको आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर अपना पंजीकरण कराना होगा और यात्रा पैकेज बुक कराना होगा। यह ज्योतिर्लिंग यात्रा और स्टैच्यू आफ यूनिटी यात्रा एक्सप्रेस के नाम से पैकेज होगा। यह पूरी तरह स्लीपर ट्रेन होगी और इसमें यात्रियों को नाश्ते के साथ ही दोपहर का खाना और रात का खाना मिलेगा। बुकिंग के लिए आप www.irctctourism.com पर जा सकते हैं। इसके अलावा कार्यालय और आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र से भी बुकिंग होगी।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com