यूपी बोर्ड 12वीं का अंग्रेजी का पेपर लीक,सपा ने CM योगी से मांगा जवाब

उत्तर प्रदेश बोर्ड की परीक्षा में पेपर लीक का मामला सामने आया है। बुधवार को दोपहर दो बजे से इंटरमीडिएट की अंग्रेजी विषय की परीक्षा होनी थी। इससे पहले ही पेपर लीक होने की वजह से प्रदेश के 24 जिलों में परीक्षा रद्द कर दी गई है। सच‍िव आराधना शुक्‍ला ने अंग्रेजी का प्रश्‍न पत्र लीक होने की जानकारी दी।

अपर मुख्य सचिव होम अवनीश अवस्थी ने बलिया के डीएम एवं एसपी से पेपर लीक मामले की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। वहीं अपर मुख्य सचिव माध्यमिक शिक्षा आराधना शुक्ला का कहना है कि केवल बलिया के डीआइओएस को निलंबित कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है। मामले की जांच एसटीएफ को सौंपी गई है। दोषियों पर एनएसए की कार्रवाई की जाएगी। उन्‍होंने कहा क‍ि पेपर लीक मामले में बच्चों की कोई गलती नहीं है।

jagran

उत्‍तर प्रदेश के बल‍िया और देवर‍िया में बुधवार को दूसरी पाली में इंटरमीड‍िएट की बोर्ड परीक्षा में अंग्रेजी का पेपर लीक होने के बाद 24 ज‍िलों में परीक्षा स्थगित कर दी गई है। इन 24 ज‍िलों को छोड़कर अन्‍य ज‍िलों में अंग्रेजी की परीक्षा होगी। बता दें क‍ि प्रश्‍न पत्र लीक होने के बाद 316 EH सीरीज का पेपर भी वायरल हो रहा है। 

jagran

इन ज‍िलो में परीक्षा हुई स्थगित

बल‍िया, एटा, देवर‍िया, बागपत, बदायूं, सीतापुर, कानपुर देहात, ललितपुर, चित्रकूट, प्रतापगढ़, गोंडा, आजमगढ़, आगरा, वाराणसी, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ़, गाज‍ियाबाद, शामली, शाहजहांपुर, उन्‍नाव, जालौन, महोबा, अम्‍बेडकर नगर, गोरखपुर ज‍िले में परीक्षा स्‍थगित कर दी गई है। यहां यूपी बोर्ड की ओर से परीक्षा की नई तारीख जारी की जाएगी।

jagran

सोशल मीड‍िया पर यूपी बोर्ड इंटमीडिएट की परीक्षा का एक प्रश्‍न पत्र भी तेजी से वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है क‍ि जो पेपर लीक हुआ है वह यही सीरीज है। पेपर सोशल मीड‍िया पर वायरल होते ही हड़कंप मच गया और आननफानन 24 ज‍िलों में परीक्षा रोक दी गई।

समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर सीएम योगी से मांगा जवाब

यूपी बोर्ड परीक्षा में अंग्रेजी का पेपर लीक होने के मामले में अब समाजवादी पार्टी ने प्रदेश सरकार पर ट्वीट कर हमला बोला है। समाजवादी पार्टी ने ट्वीट करते हुए ल‍िखा क‍ि, ‘ यूपी बोर्ड परीक्षा का पेपर लीक। पिछली घटनाओं से योगी सरकार ने नहीं ली कोई सीख। बलिया में परीक्षा से पूर्व 12 वीं कक्षा का अंग्रेजी का प्रश्न पत्र लीक होना सरकारी व्यवस्था में फैले व्यापक भ्रष्टाचार की देन है। छात्रों के भविष्य से कब तक इसी तरह होता रहेगा खिलवाड़? सीएम दें जवाब।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com