ट्विटर के एडिट फीचर का लोगों को बेसब्री से इंतजार, एक संदेश से हलचल

अभी तक ट्विटर का उपयोग करने वाले लोगों को सबसे ज्यादा एक बात की कोफ्त थी कि इसमें कुछ भी गलत लिखने पर उसे संपादित यानी एडिट नहीं किया जा सकता है। या तो ट्वीट को डिलीट करें या फिर एक नया ट्वीट करें। इससे किसी भी पोस्ट की गई सामग्री की विश्वसनीयता बनी रहती है। लेकिन पिछले दिनों आए एक संदेश से पूरी दुनिया में हलचल मच गई है। ट्विटर की ओर से पता चला कि अब वह एक नया फीचर लाने जा रहा है जो एडिट फीचर है। यह फीचर यूजर्स आसानी से उपयोग कर सकेंगे। फीचर को लेकर सोशल मीडिया पर संदेशों की बाढ़ आ गई। लोगों ने इसे गलत तो कुछ ने इसे सही बताया। आइए जानते हैं पूरा मामला।

ट्विटर ने किया ट्वीट
ट्विटर एक माइक्रोब्लागिंग साइट है जिसमें लोग ट्वीट करके ढाई सौ शब्दों में अपनी बात कहते हैं। इसमें काफी कम कहना होता है ताकि लोगों को छोटी और सही बात समझ में आए। लेकिन ट्विटर की ओर से एक अप्रैल के दिन एक ट्वीट किया गया कि वह एडिट बटन पर काम कर रहा है। जैसे ही यह संदेश आया लोगों ने साझा करना शुरू कर दिया। कुछ ने तो इसे अप्रैल फूल का मजाक समझा जबकि कुछ ने इसे गंभीर समझते हुए सलाह देनी भी ट्विटर को शुरू कर दी।

कैसे काम करेगा यह फीचर
ट्विटर पर इस फीचर के लिए लोग काफी समय से इंतजार कर रहे थे। अगर यह फीचर लांच होता है तो उन लोगों को ज्यादा मजा आएगा जो हर बात गलत लिखते हैं और ट्वीट डिलीट करते हैं। ऐसे लोगों को ट्वीट पर एडिट करने का मौका मिलेगा। अभी ट्विटर ने ऐसा कोई फीचर नहीं दिया है जिससे लोग ट्वीट को एडिट करें। लेकिन ट्विटर के इस संदेश को अभी तक गंभीर ही समझा जा रहा है। अगर ट्विटर यह फीचर लाता है तो उसके उपयोग के नियम भी काफी दिलचस्प होंगे। इसमें ट्वीट को कितनी बार एडिट कर सकते हैं, कितने पुराने ट्वीट को एडिट कर सकते हैं और कितने लोगों को यह दिख सकेगा जैसे नियमों को शामिल किया जाएगा या नहीं। जैसे वाट्सऐप पर डिलीट फार एवरीवन के लिए कुछ समय तय किया गया है वैसे ही इसमें भी कुछ समय तय किए जाने की गुंजाइश है।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com