नहाने के पानी में मिलाये ये चीज, स्किन की समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

हमेशा अपने शरीर की सफाई करते रहना चाहिए, जी हाँ और इसका मतलब है शरीर डेटॉक्स करना बहुत ज़रूरी होता है। जी हाँ और इसी के चलते हर दिन नहाना चाहिए क्योंकि यह हमें फ्रेश कर देता है। इसी के साथ ही साथ हमारे शरीर को साफ़ कर देता है। केवल यही नहीं बल्कि कुछ डिटॉक्स ड्रिंक पीना शरीर को अंदर से साफ़ फ्रेश महसूस कराता है। हालाँकि क्या आप जानते हैं कि नहाने के पानी में नींबू के रस को मिलाया जाए तो इसके कई फायदे हमें मिल सकते हैं। जी हाँ और यह बात शायद हर कोई नहीं जानता होगा। हालाँकि यह सच है। जी दरअसल नींबू के अंदर एंटीमाइक्रोबियल्स, एंटीबैक्टीरियल गुण, विटामिन सी, एंटीबैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं जो की समस्याओं को दूर करते हैं। तो आज हम आपको बताते हैं नींबू के पानी से नहाने से क्या क्या फायदे मिलते हैं.

झुर्रियों से राहत- हम सभी जानते हैं कि जैसे-जैसे उम्र बढ़ती है, वैसे-वैसे हमारे शरीर में झुर्रियां आने लगती हैं। ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि आपकी त्वचा में कसाव आए तो ऐसे में आप नींबू के रस का इस्तेमाल कर सकते हैं। जी हाँ आप चाहे तो नहाने के पानी में नींबू के रस को अच्छे से मिलाएं फिर नहाएं। ऐसा करने से ना सिर्फ आप की झुर्रियां दूर होंगी बल्कि आपकी त्वचा में भी टाइट होगी।

शरीर से नहीं आएगी बदबू- अगर किसी भी कारण की वजह से अपने शरीर से दुर्गंध आ रही है तो आप नींबू के रस का इस्तेमाल कर सकते हैं। जी हाँ क्योंकि यह आपके लिए काफी फायदेमंद कारगार होगा। आप अपने नहाने के पानी में नींबू के रस को मिलाएं अच्छे से नहाएं। ऐसा करने से शरीर से बदबू दूर होगी गर्मी में फ्रेश महसूस होगा।

दाग धब्बों से छुटकारा- नींबू के अंदर सिट्रिक एसिड पाया जाता है ऐसे में यह शरीर की गंदगी को दूर करता है। इसी के साथ ही नींबू के अंदर पाए जाने वाले ब्लीचिंग प्रॉपर्टी त्वचा के दाग धब्बों को भी हमारी त्वचा से हटा देती हैं।

ऑयली स्किन से राहत- जिन लोगों की ऑयली स्किन है वो नीबू के रस से नहाएं। जी हाँ क्योंकि ऐसा करने से थोड़े ही दिन में आपको राहत मिलेगी। इसी के साथ ही स्किन भी टाइट होगी। हालाँकि ध्यान रहे की नहाने के बाद मॉइस्टराइज़ करना न भूलें।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com