गूगल के बाद ऐपल ने उठाया ये खास कदम,ऐप स्टोर पर नहीं दिखेंगी ये ऐप्स

गूगल के बाद अब ऐपल भी उन ऐप्स को हटाने की योजना बना रही है। ऐपल ने डेवलपर्स को ईमेल भेजे हैं, जिसका टाइटल ‘ऐप इम्प्रूवमेंट नोटिस’ था। इस ईमेल में, ऐपल ने डेवलपर्स को चेतावनी दी कि वह ऐप स्टोर से उन ऐप्स को हटा देगी, जिन्हें लंबे समय में अपडेट नहीं किया गया है। ऐपल को डेवलपर्स को उन्हें अपडेट करने के लिए केवल 30 दिन का समय देता है।

ऐपल ने डेवलपर्स को भेजा ईमेल

टेक दिग्गज ऐपल ने डेवलपर्स को ईमेल में लिखा कि 30 दिनों में रिव्यू के लिए अपडेट सबमिट करके आप इन ऐप्स को ऐप स्टोर से खोज और डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध करा सकते हैं, जिसे नए यूजर्स डाउनलोड कर सकेंगे।वहीं अगर 30 दिनों में कोई अपडेट सबमिट नहीं किया जाता है, तो ऐप सेल से हटा दिया जाएगा।

भले ही ऐपल पुराने ऐप्स को ऐप स्टोर से हटा देगा लेकिन यूजर्स के फोन में पहले से डाउनलोड किया गया कोई भी ऐप उनके डिवाइस पर ही रहेगा। बता दें कि प्रोटोपॉप गेम्स डेवलपर रॉबर्ट काब्वे जैसे कई ऐप निर्माताओं ने बदलाव के बारे में अपनी चिंता व्यक्त की है।काब्वे ने ट्विटर पर कहा कि ऐपलअपने पूरी तरह से काम करने वाले गेम मोटिवेटो को हटाने की धमकी दे रहा है, क्योंकि इसे मार्च 2019 से अपडेट नहीं किया गया है।

गूगल ने भी उठाया था कदम

बता दें कि ऐपल से पहले गूगल ने अपने प्ले स्टोर लिस्टिंग से लाखों ऐप्स को हटाने की बात कही है। कंपनी ने बताया कि एंड्रॉयड यूजर्स के लिए प्ले स्टोर पर लिस्टेड बहुत से ऐप्स ऐसे है जिन्हें काफी समय से लेटेस्ट एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) अपडेट नहीं मिला है। गूगल ने इन ऐप्स को ब्लॉक और हाइड करने की घोषणा की है। गूगल का कहना था कि ऐसी ऐप्स को डाउनलोड नहीं किया जाना चाहिए, जिनमें नए प्राइवेसी और सुरक्षा फीचर्स नहीं मिलते हैं। इस बदलाव से नए यूजर्स को ये ऐप्स अब गूगल लिस्टिंग में नहीं दिखेंगी।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com