ये मैसेजिंग ऐप चलाने के लिए देने पड़ेंगे इतने रुपये, जानिए योजना

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप ‘स्नैपचैट’ यूजर्स के लिए बुरी खबर है, जल्द ही ऐप यूज करने के लिए आपको एक बड़ी रकम खर्च करनी पड़ सकती है। ऐसा हम इसलिए कर रहे हैं क्योंकि, स्नैपचैट कथित तौर पर स्नैपचैट प्लस (Snapchat+) नाम के अपने पेड सब्सक्रिप्शन के लिए टेस्टिंग कर रहा है। स्नैप के प्रवक्ता लिज़ मार्कमैन ने इसकी पुष्टि की है। स्नैपचैट के पेड सब्सक्रिप्शन के बारे में कहा जा रहा है कि यह यूजर्स को ऐप पर अनाउंस होने वाले फीचर्स के साथ-साथ अन्य क्षमताओं तक अर्ली एक्सेस प्रदान करेगा। इसके लिए कंपनी को कितने पैसे देने होंगे? चलिए बताते हैं…

इतनी है स्नैपचैट+ सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत!
रिपोर्ट के अनुसार, स्नैपचैट+ के लिए एक महीने के सब्सक्रिप्शन की कीमत EUR 4.59 (लगभग 370 रुपये) होने की उम्मीद है, जबकि यूजर 24.99 यूरो (लगभग 2,000 रुपये) में छह महीने का प्लान खरीद सकते हैं। कहा जा रहा है कि एक साल का सब्सक्रिप्शन प्लान EUR 45.99 (लगभग 3,700 रुपये) के प्राइस टैग के साथ आता है।

स्नैप के प्रवक्ता लिज़ मार्कमैन ने द वर्ज को दिए एक बयान में दावा किया कि सोशल नेटवर्क स्नैपचैट अपनी पेड सब्सक्रिप्शन सर्विस पर आंतरिक रूप से काम कर रहा है। वेबसाइट को दिए एक बयान में, मार्कमैन ने बताया कि कंपनी वर्तमान में स्नैपचैट+ के शुरुआती आंतरिक परीक्षण में व्यस्त है। उन्होंने कहा, “हम अपने ग्राहकों के साथ एक्सक्लूसिव, एक्सपेरिमेंटल और प्री-रिलीज फीचर्स को शेयर करने की क्षमता के बारे में उत्साहित हैं, और इस बारे में अधिक सीख रहे हैं कि हम अपने यूजर्स को बेस्ट सर्विस कैसे मुहैया करा सकते हैं।”

पेमेंट यूजर के प्ले स्टोर अकाउंट से जुड़ा होगा
– जैसा कि पहले बताया गया था, ऐप शोधकर्ता एलेसेंड्रो पलुज़ी ने ट्विटर पर स्नैपचैट+ के लिए अपेक्षित सब्सक्रिप्शन कॉस्ट शेयर की। जैसा कि ट्वीट से हिंट मिलता है, स्नैपचैट+ एक महीने के सब्सक्रिप्शन की कीमत EUR 4.59 (लगभग 370 रुपये) रखी गई है, जबकि 6 महीने के सब्सक्रिप्शन की कीमत EUR 24.99 है। इसके अलावा, सालाना सब्सक्रिप्शन की कीमत यूजर्स को EUR 45.99 (लगभग 3,750 रुपये) होगी। 

– इसके अलावा, कंपनी पेड सब्सक्रिप्शन को प्रोत्साहित करने के लिए यूजर्स को एक सप्ताह का फ्री ट्रायल प्रदान कर सकती है। पेमेंट कथित तौर पर यूजर के प्ले स्टोर अकाउंट से जुड़ा होगा, और जब तक यूजर इसे रद्द नहीं करता तब तक सर्विस एक सिलेक्टेड इंटरवल के बाद ऑटो-रिन्यू हो जाएगी।

स्नैपचैट+ में मिलेगी ये सुविधा
स्नैपचैट+ के बारे में कहा जा रहा है कि यह यूजर्स को कस्टम स्नैपचैट आइकॉन और एक विशेष बैज ऑफर करता है। कहा जा रहा है कि यूजर्स को किसी मित्र के साथ बातचीत को पिन करने की अनुमति दी जाती है। इसके अलावा यह भी पता चलेगा कि कितने मित्रों ने आपकी स्टोरी दोबारा देखी है।

एलेसेंड्रो पलुज़ी का ट्वीट

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com