बीच मैदान में संजू सैमसन की इस हरकत ने जीता करोड़ों का दिल

क्रिकेटर्स को लेकर अकसर कोई न कोई चर्चा होती रहती है। ऐसे संजू सैमसन दोबारा चर्चा में आ गए हैं। संजू दरअसल संजू सैमसन ने बीच मैदान पर एक ऐसी हरकत की है जिसने करोड़ों का दिल जीत लिया है। आखिर संजू ने ऐसी कौन सी हरकत की है जिसकी वजह से उन्होंने करोड़ों भारतीयों का दिल जीता है। बता दें ये कारनामा भारतजिम्बाब्वे के तीन वनडे मैचों की सीरीज के दौरान हुआ हो। भारत ने इस सीरीज में 3-0 से जीत लिया है। तो चलिए जानते हैं सैमसन के इस कारनामें के बारे में।

संजू सैमसन ने की ये हरकत

संजू सैमसन ने सीरीज के दौरान एक बेहतरीन काम किया है। बता दें कि तीन वनडे की इस सीरीज का दूसरा मैच जिम्बाब्वे ने कैंसर से पीड़ित बच्चों के नाम कर दिया था। जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने बताया कि किड्जकैन जिम्बाब्वे एनजीओ को सपोर्ट कर रहा है। सीरीज के दौरान सैमसन ने एक बच्चे को अपने आटोग्राफ वाली गेंद गिफ्ट में दी है। भारत ने जिम्बाब्वे की तीन मैचों की सीरीज में एक भी मुकाबला हारा नहीं है। दूसरे वनडे में संजू सैमसन ने 39 गेंदों पर नाटाआउट 43 रन बनाए। उन्होंने विकेट लेने के लिए तीन कैच भी पकड़े। बता दें कि सीरीज में उन्हें प्लेयर आफ द मैच भी चुना गया है। इस सीरीज की मेजबानी जिम्बाब्वे कर रहा था। शनिवार को सीरीज का दूसरा वनडे था। बचपन से ही कैंसर के खिलाफ जंग लड़ने वाले बच्चों को दूसरे वनडे के पैसे फंड में गए थे। भारत ने जिम्बाब्वे के खिलाफ ये मैच 5 विकेट से जीता था।

ये भी पढ़ेंजिम्बाब्वे के दौरे पर आने से पहले युवराज सिंह ने बढ़ाया था जोश: शुभमन गिल

ये भी पढ़ेंमोहम्मद शमी ने खरीदी करोड़ों की ये कार, फीचर्स जान होंगे शॉक्ड

संजू की इस हरकत ने जीता दिल

भारत ने तीन मैचों की सीरीज में एक भी मैच नहीं हारा। दूसरे वनडे में सैमसन ने 39 गेंदें खेल कर 43 रन बनाए। बता दें कि जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने रिपोर्ट्स ने बाताया कि किड्जकैन जिम्बाब्वे एनजीओ का सपोर्ट कर रहा है। दूसरे वनडे के पैसे कैंसर पीड़ित बच्चों की कीमियोथेरेपी दवाएं, बस का किराया, इलाज, पोषण संबंधी आवश्यकताएं और मनोसामाजिक सहायता दी जाएगी। इस बीच सैमसन ने अपने 6 साल के बच्चे को गेंद गिफ्ट में दी है। उनकी इस हरकत ने कई भारतीय फैंस का दिल जीता है।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com