वसीम अकरम ने सोशल मीडिया जेनरेशन से अपनी नाराजगी जताई, उन्होंने कहा …

पाकिस्तान क्रिकेट में ही नहीं जब भी वर्ल्ड क्रिकेट में रिवर्स स्विंग गेंदबाजी की बात आती है तो वसीम अकरम का नाम सबसे पहले लिया जाता है। यही कारण है कि दुनिया उन्हें ‘स्विंग के सुल्तान’ नाम से जानती है। हालांकि, उनके क्रिकेट करियर की बात करें तो विवादों से भी उनका नाता रहा है। उन पर मैच फिक्सिंग के भी आरोप लगे हैं। वह हमेशा इस बारे में बात भी करते हैं कि कैसे पाकिस्तान के लोग उन्हें मैच फिक्सर के तौर पर जानते हैं। वाइल्ड वर्ल्ड स्पोर्ट्स से बात करते हुए अकरम ने एक बार फिर से कहा कि पाकिस्तान के सोशल मीडिया की जेनरेशन आज भी उन्हें मैच फिक्सर के तौर पर जानती है। उन्होंने यह भी कहा कि कैसे भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज में कितना प्यार मिलता है। ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और भारत में, जब वे वर्ल्ड इलेवन के बारे में बात करते हैं, जब वे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज के बारे में बात करते हैं, तो मेरा नाम आता है, लेकिन पाकिस्तान में, सोशल मीडिया की पीढ़ी, हैं जो मुझे एक मैच फिक्सर के तौर पर मानते हैं।” उन्होंने आगे कहा, ‘मैं अपनी जिंदगी के उस पड़ाव से गुजर चुका हूं जहां मुझे लोगों की चिंता करनी पड़ती है।’ अकरम को लेकर हैं अफवाहें
वसीम अकरम को लेकर ऐसी अफवाह है कि, उन्होंने 1996 का पाकिस्तान और न्यूजीलैंड का मैच फिक्स करने की कोशिश की थी। इसके अलावा क्वार्टर फाइनल में भारत के खिलाफ देर से न खेलने के उनके फैसले के बारे में भी सवाल उठाया जाता है। उस मैच में पाकिस्तान की हार हुई थी।

शानदार रहा है वसीम अकरम का करियर

वसीम अकरम के क्रिकेट करियर की बात करें तो वह शानदार रहा है। उन्होंने 104 टेस्ट मैच में 414 विकेट और 356 वनडे मैच में 502 विकेट हासिल किए हैं। टेस्ट में पाकिस्तान के गेंदबाजों द्वारा किया गया यह बेस्ट परफॉर्मेंस है।
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com