ओला इलेक्ट्रिक और बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयरों में भारी गिरावट

भारतीय शेयर मार्केट में आज (7 अक्टूबर) भारी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। ज्यादातर कंपनियों के शेयरों में काफी गिरावट देखने को मिल रही है। इन्हीं में दो हैं, Ola Electric और Bajaj Housing Finance। ये कंपनियां कुछ समय पहले ही आईपीओ लाकर शेयर मार्केट में लिस्ट हुई हैं।

Ola Electric के शेयरों में गिरावट क्यों?

Ola Electric आपने खराब प्रोडक्ट क्वॉलिटी और सर्विस सेंटर को लेकर रविवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्रेंड कर रही थी। दरअसल, स्टैंडअप कॉमेडियन कुणाल कामरा ने अपनी एक पोस्ट में ओला इलेक्ट्रिक पर आरोप लगाया कि कंपनी के प्रोडक्ट काफी खराब हैं और उसके कस्टमरों को लगातार सर्विस सेंटर का चक्कर लगाना पड़ता है। इस पर ओला इलेक्ट्रिक के फाउंडर भाविश अग्रवाल ने पलटवार करते हुए कुणाल कामरा को फ्लॉप कॉमेडियन बताया। हालांकि, भाविश की पोस्ट की रिप्लाई में कई यूजर ने कामरा को सपोर्ट करते हुए कहा कि ओला इलेक्ट्रिक के स्कूटर वाकई काफी खराब हैं और कंपनी का सर्विस सेंटर उससे भी बुरा है। वहां कस्टमर की कोई सुनवाई नहीं होती। आज ओला के शेयरों में गिरावट को उसी कंट्रोवर्सी से जोड़कर देखा जा रहा है। ओला इलेक्ट्रिक के शेयर आज करीब 9 फीसदी की गिरावट के साथ 89.55 रुपये के स्तर तक आ गए थे। अब यह अपने ऑल टाइम हाई से 40 फीसदी से अधिक गिर चुका है। दोपहर करीब 12 बजे तक ओला का शेयर 8.09 फीसदी की गिरावट के साथ 91.04 रुपये पर कारोबार कर रहा था।

Bajaj Housing क्यों हुआ धड़ाम?

बजाज हाउसिंग फाइनेंस के आईपीओ ने लिस्टिंग पर 114 फीसदी का शानदार लिस्टिंग गेन देकर तहलका मचा दिया था। हालांकि, मार्केट एक्सपर्ट लगातार इसके वैल्यूएशन को सहयोगी कंपनियों के मुकाबले काफी अधिक बता रहे थे। यही वजह है कि लिस्टिंग के दो-तीन दिनों तक बजाज हाउसिंग के शेयरों में तेजी दिखी और फिर मुनाफावसूली शुरू हो गई। ब्रोकरेज फर्म HSBC ने बजाज हाउसिंग को ‘रिड्यूस’ रेटिंग के साथ 110 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस दिया है। यह बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयर के 4 अक्टूबर को बीएसई पर बंद भाव से 27 प्रतिशत कम था। HSBC ने बजाज हाउसिंग को अच्छा स्टॉक बताया है। लेकिन, उसका कहना है कि शेयरों का मौजूदा भाव कंपनी के प्रदर्शन से मेल नहीं खाता। बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयरों में सोमवार को बड़ी गिरावट दिखी। बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयर कारोबार के दौरान करीब 9 फीसदी गिरकर 137.01 रुपये पर आ गए थे। दोपहर करीब 12 बजे बजाज हाउसिंग के स्टॉक 7.50 फीसदी की गिरावट के साथ 139.30 रुपये पर कारोबार कर रहे थे।
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com