कैंट होकर गुजरेगी छपरा- लखनऊ वंदे भारत ट्रेन

रेल यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। 25 अक्तूबर से आठ नवंबर तक छपरा- लखनऊ वंदे भारत स्पेशल ट्रेन कैंट होकर गुजरेगी। वहीं त्योहारों को देखते हुए दो दिन में मोटरबोट नवीनीकरण की प्रक्रिया शुरू होगी।

छपरा-लखनऊ के बीच वंदे भारत स्पेशल ट्रेन का संचालन 25 अक्तूबर से आठ नवंबर तक होगा। यह ट्रेन सुल्तानपुर, कैंट, गाजीपुर सिटी, बलिया, सुरेमनपुर में रुकेगी। ट्रेन संख्या 02270 लखनऊ-छपरा वंदेभारत स्पेशल लखनऊ स्टेशन से दोपहर 2.15 बजे खुलेगी और 6.30 बजे वाराणसी कैंट स्टेशन पहुंचेगी।

गाजीपुर सिटी पर 7.33 बजे, बलिया में 8.23 बजे, सुरमनपुर में 8.55 बजे और रात 9.30 बजे छपरा पहुंचेगी। वापसी यात्रा में ट्रेन संख्या 02269 वंदे भारत स्पेशल छपरा से रात 11 बजे खुलेगी और सुरेमनपुर में 11.35 बजे, दूसरे दिन बलिया में 12 बजे, गाजीपुर सिटी से रात 1 बजे, वाराणसी कैंट पर 2.30, सुल्तानपुर से 4.48 बजे छूटकर सुबह 6.30 बजे लखनऊ पहुंचेगी। पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल के पीआरओ अशोक कुमार ने बताया कि 8 कोच की यह स्पेशल वंदे भारत है।

दो दिन में शुरू होगी मोटरबोट नवीनीकरण की प्रक्रिया
निषाद राज सेवा न्यास, दशाश्वमेध प्रभारी निरीक्षक और जल पुलिस की बैठक हुई। इसमें छठ पूजा, नाग नथ्थैया, कार्तिक पूर्णिमा देव दीपावली समेत अन्य कई बिंदुओं पर चर्चा हुई। तय हुआ कि मोटर बोट के नवीनीकरण की प्रक्रिया दो दिन में अस्सी घाट से शुरू होगी। मांझी समाज के अध्यक्ष प्रमोद माझी ने कहा कि मां गंगा निषाद राज सेवा न्यास द्वारा सभी बोट मालिक व चालकों को संस्था द्वारा परिचय पत्र भी जारी किया जाएगा। बैठक में दशाश्वमेध थाना प्रभारी प्रमोद कुमार पांडेय, जल पुलिस प्रभारी मिथिलेश यादव मौजूद रहे।

शहर की 34 किमी सड़कों की शुरू हुई मरम्मत
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की हिदायत के बाद पीडब्ल्यूडी ने युद्धस्तर पर सड़कों की मरम्मत का कार्य शुरू करा दिया है। शहर की 34 किमी और देहात की 113 किमी सड़कों की मरम्मत का काम कराया गया है। इसमें 500 कर्मचारी और मजदूरों को लेकर सड़कों को चलने लायक बनाया जा रहा है। रात में भी सड़क मरम्मत का काम कराया जा रहा है।

कैंट पड़ाव, कैंट लंका, जगतगंज, लहुराबीर, तेलियाना, कच्चीवाग, जलालीपुरा, कज्जापुरा की सड़कों पर तारकोल बिछाकर सड़क की मरम्मत कराई गई। पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता केके सिंह ने बताया कि शहर में 85 प्रतिशत और देहात में 70 प्रतिशत सड़कों की मरम्मत कराई गई है। बाकी बचे काम को दो दिनों में पूरा करा लिया जाएगा। ज्यादातर सड़कों को दूसरी एजेंसियों ने खोदाई करके खराव किया था। आने वाले दिनों पर इन पर भी कार्रवाई की जाएगी।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com