अभी-अभी हुआ बड़ा हादसा: भारी बारिश में 3 मंजिला इमारत ढही, मलबे में कई लोग फंसे, चारो तरफ मचा हडकंप…

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में बारिश और जलभराव की समस्याओं के बीच तीन मंजिला इमारत गिर गई है. डोंगरी के जेजे फ्लाई ओवर के पास ये हादसा हुआ है. मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है.अभी-अभी हुआ बड़ा हादसा: भारी बारिश में 3 मंजिला इमारत ढही, मलबे में कई लोग फंसे, चारो तरफ मचा हडकंप...अभी-अभी: PM मोदी ने लिया बड़ा फैसला, अब ‘चीन-पाक’ को हरकतों पर असमान से रखी जायेगी नजर

अपडेट्स

-हादसे में 1 की मौत हो गई है जबकि 4 लोग बुरी तरह घायल है.

-राहत और बचाव कार्य जारी है.

-एनडीआरएफ टीम भिंडी बाजार में इमारत गिरने की जगह के लिए रवाना.

-बताया जा रहा है कि इस जर्जर इमारत में दो-तीन परिवार रह रहे थे और 35 लोग फंसे हो सकते हैं.

-अब तक मलबे से 5-6 लोगों को बचाया गया है.

-फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां मौके पर हैं. स्थानीय लोग भी राहत एवं बचाव के काम में एजेंसियों की मदद कर रहे हैं.

मंगलवार को भी गिरा था मकान मकान ढहने से 3 की मौत

 

इससे पहले मुंबई में मंगलवार को 298 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी. मूसलाधार बारिश की वजह से मुंबई के उपनगर विक्रोली में दो घरों के ढहने से दो बच्चों सहित तीन लोगों की मंगलवार को मौत हो गई थी.

12 साल बाद मुंबई में ऐसी बारिश

इस हफ्ते बारिश की वजह से 12 साल बाद मुंबई महानगरपालिका ने आपात अलर्ट जारी किया है. इससे पहले 26 जुलाई, 2005 को ऐसा किया गया था. मंगलवार के हालत देखकर मुंबई के लोगों को साल 2005 का वो दिन याद आ गया, जब 26 जुलाई को दोपहर दो बजे शुरू हुई बारिश अगले दिन 27 जुलाई को सुबह साढ़े आठ बजे तक हुई थी. तब मुंबई में 18 घंटे की बरसात में 944 मिलीमीटर पानी बरसा था और बारिश ने 409 लोगों की जान ले ली थी.

पिछले कई दिनों से मुंबई में भारी बारिश जारी है. हालांकि, बुधवार रात से बारिश रुकने के बाद कई इलाकों में हालात सुधरे हैं. लेकिन अभी भी कई इलाकों में जलजमाव स्थानीय लोगों के लिए बड़ी समस्या बनी हुई है. बता दें कि मुबंई में लगातार भारी बारिश से पूरा शहर पानी-पानी हो गया था, शहर में हर जगह पानी भरा था. जो जहां था वहीं ठहर गया था, लेकिन गुरुवार सुबह होते-होते हालात सामान्य होने लगे थे. गुरुवार को सेंट्रल रेलवे लाइन की सभी लोकल ट्रेन की स्थिति सुचारू रूप से चल रही हैं.

बता दें कि रिकॉर्डतोड़ बारिश होने के कारण मुंबई में बारिश के कारण 5 लोगों की मौत हुई है. वहीं 11 लोग घायल हो गए. हालांकि, अभी भी मुंबई में बारिश का अनुमान लगातार बना हुआ है.

You May Also Like

English News