एक AC दो काम, गर्मी और सर्दी दोनों मौसम में आराम

        गर्मी में जहां एसी की ठंडक मजे दिलाती है वहीं, सर्दियों के मौसम में गरमागरम ब्लोअर आराम देता है। लेकिन दोनों ही अलग-अलग उपकरण हैं जिनको घर में एक मौसम में रखना और दूसरे में निकालना जैसे आफत। ऊपर से हर मौसम में इनकी मेंटेनेंस अलग से। लेकिन अगर यह दोनों ही चीज एक ही मशीन में मिल जाए तो। जी हां, कुछ कंपनियों ने ऐसे एसी को बाजार में उतारा है गरमी में ठंडी हवा और सर्दी में ब्लोअर काम करती है। कंपनियों की ओर से बाजार में उतारे गए इन एसी से आपकी हर मौसम की टेंशन खत्म हो जाएगी। कैसे हैं ये अप्लायंस, आइए जानते हैं। 
एलजी : एलजी 3 स्टार हॉट एंड कोल्ड इनवर्टर स्प्लिट एसी की 1.5 टन की कीमत आपको अमेजन पर 43 हजार 750 रुपए में मिल जाएगी। अगर आप इसे ईएमआई पर खरीदना चाहते हैं तो यह दो हजार रुपए हर महीने में आपको मिलेगी। इस पर आपको एक्सचेंज आॅफर मिलेगा और नो कॉस्ट ईएमआई पर भी खरीद सकते हैं। इसकी खासियत है कि यह कूलिंग और हीटिंग फास्ट देगा। यह कमरे के तापमान को भी एडजस्ट करेगा। साथ ही आद्रता को भी नियत्रंण में रखेगा। बिजली की बचत में भी ठीक बताया जा रहा है। एलजी की ही 3 स्टार दो टन का एसी 54 हजार 980 रुपए में है। यह 2588 रुपए के ईएमआई पर पड़ेगा। इसमें भी काफी खासियत है।वोल्टास : वोल्टास की इंनवर्टर स्पिल्ट एसी 18एवी ईजेओ हॉट एंड कोल्ड 1.5 टन की एसी आपको अमेजन पर 39 हजार 784 रुपए में मिल जाएगी। अगर आपको किश्तों पर खरीदना है तो यह 1873 रुपए में प्रतिमाह पड़ेगी। इसमें भी 4510 रुपए का एक्सजेंच आॅफर है। इसकी खासियत है कि इसे किसी भी मौसम में इस्तेमाल करें। सर्दियों में गर्म और गर्मियों में ठंडा रखेगा। इसमें यूनिक एनर्जी कंप्रेसर भी बिजली कम खपत करता है।

डेकेन : डेकेन का 3 स्टार हॉट एंड कोल्ड इनवर्टर स्पिल्ट एसी 1.5 टन का है। यह आपको 42 हजार 880 रुपए में पड़ेगा। ईएमआई आपको 2019 रुपए में मिलेगा। इसे नो कॉस्ट ईएमआई पर भी खरीद सकेंगे। इसमें भी आपको परिवार के लिए हर मौसम में फिट होने की खासियत है। इसमें यूनिक फीचर है। यह आवाज कम करता है।

लॉयड : लॉयड का एक टन का एसी 3 स्टार है। यह भी हॉट एंड कोल्ड इंवर्टर स्पिल्ट एसी है। इसकी कीमत 32 हजार 500 रुपए है। ईएमआई पर डेढ़ हजार रुपए की होगी। इसमें भी साढ़े चार हजार रुपए का एक्सचेंज आॅफर है। इसमें भी स्पीट को नियंत्रित करने की तकनीक है। इसे आप स्मार्ट में अपग्रेड कर सकते हैं। इसमे एलईडी डिस्पले भी है। यह काफी स्मार्ट है।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com