Adani Wilmar खरीदेगा Omkar Chemicals Industrie की 67 प्रतिशत हिस्सेदारी

खाद्य तेल की प्रमुख कंपनी Adani Wilmar Ltd की ओर से 56 करोड़ रुपये के उद्यम मूल्य पर Omkar Chemicals Industries की 67 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी जाएगी। अदाणी विल्मर के मुख्य परिचालन अधिकारी सौमिन शेठ ने कहा कि इस अधिग्रहण के माध्यम से अदाणी विल्मर तुरंत एक प्रोडक्शन फुटप्रिंट और क्षमताएं स्थापित करेगा।

3-4 महीनों में पूरा होगा अधिग्रहण

गुरुवार को एक विनियामक फाइलिंग में अदाणी विल्मर ने कहा कि उसने एक विशेष केमिकल कंपनी, ओमकार केमिकल्स इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड में 67 प्रतिशत की बहुमत हिस्सेदारी लेने के लिए शेयर सदस्यता और शेयर खरीद समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। उम्मीद है कि 56.25 करोड़ रुपये के उद्यम मूल्य पर होने वाला ये अधिग्रहण 3-4 महीनों के भीतर पूरा हो जाएगा।

ओमकार केमिकल्स

ओमकार केमिकल्स गुजरात के पनोली में एक मैन्युफैक्चरिंग प्लांट चलाता है, जिसकी वार्षिक क्षमता लगभग 20,000 टन सर्फेक्टेंट की है और अन्य उत्पादों के लिए क्षमता में और वृद्धि कर रहा है। विशेष रसायन बाजार घरेलू और व्यक्तिगत देखभाल उत्पादों, खाद्य योजक, प्लास्टिक और पॉलिमर, कृषि रसायन, और स्नेहक और पेट्रोकेमिकल्स जैसे विविध क्षेत्रों में एक महत्वपूर्ण अवसर प्रदान करता है।

अदाणी विल्मर

अदाणी विल्मर, अदाणी ग्रुप और सिंगापुर के विल्मर समूह के बीच एक संयुक्त उद्यम है, जो भारत में सबसे बड़ी उपभोक्ता खाद्य FMCG कंपनियों में से एक है। कंपनी के पास एक बड़ा प्रोडक्ट पोर्टफोलियो है। इसमें खाद्य तेल, गेहूं का आटा, चावल, दालें, चना आटा (बेसन) और चीनी सहित अधिकांश प्राथमिक रसोई की आवश्यक वस्तुएं शामिल हैं।

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com