अफगानिस्तान फुटबाॅल टीम की कैप्टन की ये सलाह, खिलाड़ी परेशान

इन दिनों अफगानिस्तान की आवाम का हाल किसी से भी छुपा नहीं है। अफगानिस्तान इस समय भारी संकट से जूझ रहा है। अफगानिस्तान को पूरी तरह से तालिबानियों ने अपने कब्जे में कर लिया है। वे कह तो रहे हैं कि हम लोगों पर क्रूरता नहीं करेंगे, महिलाओं को दबाएगें नहीं पर उनकी बोली पर किसी को भी भरोसा नहीं हो रहा है। अफगानिस्तान से लगातार कई खिलाड़ियों के बयान सामने आ रहा है। ऐसे में तालिबानी फुटबाॅल टीम की महिला कप्तान का एक बयान सामने आया है। तो चलिए जानते हैं उन्होंने क्या कहा और क्यों।

फुटबॉल  टीम की कप्तान ने कहा जला दो जर्सी

अफगानिस्तान से लगातार खिलाड़ियों के बयान या उनकी मदद की गुहार दुनिया तक सोशल मीडिया के जरिए पहुंच रही है। वहीं अफगानिस्तानी महिला फुटबाॅल टीम की कप्तान ने देश में चल रहे खूनखराबे से परेशान हो कर अपने साथियों को एक हिदायत दे डाली है। कप्तान खालिदा पोपल ने अपने देश की युवा लड़कियों व खिलाड़ियों से कहा है कि वे अपनेअपने सोशल मीडिया अकाउंट्स को डिलीट कर दें। वे पूरी तरह से अपनी पहचान को मिटा दें और अपनी खेल की यूनिफार्म या जर्सी को जला कर राख कर दें।

इस वजह से पहचान छुपाने को भी कहा

खालिदा ने ये सबकुछ एक वीडियो के जरिए ट्वीट कर कहा है। उन्होंने ट्वीट में कहा है, ‘मैं अफगानिस्तान की महिला फुटबाॅल टीम की कप्तान हूं, मैंने टीम के लिए बहुत कुछ किया है। अब मैं ये भी कहती हूं कि आप अपनी पहचान को छुपा लीजिएयही एक मात्र रास्ता है खुद को बचाए रखने के लिए। आप सभी अपनी टीम की जर्सी जला दीजिए। ये काम मेरे लिए काफी मुश्किल है पर मैं भी करूंगी। एक समय था जब हमें अपने देश का प्रतिनिधित्व करने में गर्व महसूस होता था। आज तक हम सबने देश के लिए जो भी मिल कर किया है वह सब बर्बाद हो गया है।’

ये भी पढ़ें- क्रिकेट को हिंदी में कहते ये, इन शब्दों का भी हिंदी में अर्थ जानें

ये भी पढ़ें- मेसी के आंसुओं की कीमत 7.43 करोड़ रुपये, आनलाइन बेचा जा रहा

क्रिकेटर राशिद परिवार से संपर्क नहीं कर पा रहे

बता दें कि कुछ दिनों पहले अफगानिस्तान के खिलाड़ी राशिद खान ने अपने मुल्क की हालत पर बात की थी। उन्होंने दूसरे देशों से मदद की गुहार भी लगाई थी। उन्होंने सोशल मीडिया पर कहा था, ‘मैं नहीं जानता हूं कि मेरा परिवार मेरे अफगानिस्तान में किस हाल में है।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com