ये कंपनी ला रही है अपना आईपीओ, जानिए कितना बड़ा होगा

पिछले महीने आए एलआईसी के आईपीओ के बाद अब एक और कंपनी अपना आईपीओ लाने जा रही है। कंपनी की ओर से दस्तावेज के कार्य पूरे किए जा रहे हैं और सेबी में इसे जमा कर दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि यह आईपीओ भी काफी बड़ा होगा। इससे कंपनी आठ सौ करोड़ रुपए से ज्यादा जुटाना चाहती है।

कीस्टोन रियल्टर्स लाएगी आईपीओ
कीस्टोन रियल्टर्स एक रियल एस्टेट कारोबार से जुड़ी कंपनी है। यह कंपनी रुस्तमजी समूह की है और इसने नियामक प्रतिभूति एवं विनियम बोर्ड यानी सेबी के पास अपने दस्तावेज जमा किए हैं। कंपनी की ओर से 850 करोड़ रुपए जुटाने का लक्ष्य फिलहाल आईपीओ के माध्यम से रखा गया है। वहीं कंपनी 700 करोड़ रुपए के नए शेयर जारी करेगी, जो अपने आप में काफी बड़ी रकम है। साथ ही कंपनी के प्रवर्तक 150 करोड़ रुपए तक की बिक्री पेशकश यानी ओएफएस लाएंगे। इसमें कंपनी के प्रवर्तकों में शामिल बोमन रुस्तम, पर्सी सोराबजी, चंद्रेश मेहता की ओर से शेयर की बिक्री होगी।

सेबी भी है सख्त
एलआईसी के आईपीओ के बाद से निवेशकों को काफी झटका लगा है। इसके बाद अब कीस्टोन रियल्टर्स  की ओर से जो आईपीओ में काफी दिलचस्पी दिख सकती है। वहीं बताया जा रहा है कि सेबी आने वाले दिनों में कुछ सख्ती बढ़ा सकता है निवेशकों को लेकर। इसमें निवेश से जुड़े बदलाव करने की बात कही जा रही है। क्योंकि खबर मिली है कि कुछ संस्था और पैसे वाले निवेशक अपने सब्सक्राइबर बढ़ाने के लिए बोली लगा रहे हंै। इसलिए निवेशकों को लेकर नियम जारी किए जा सकते हैं। यह नियम एक सितंबर से लागू होगा

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com