जानिए लांच होने वाले दो आईपीओ के बारे में, कैसे मिलेगा फायदा

एलआईसी का आईपीओ काफी इंतजार के बाद आ चुका है और लोग इसमें जबरदस्त तरीके से सब्सक्राइब कर रहे हैं। इसी माह कई अन्य आईपीओ बी आने वाले हैं। इसमें से दो आईपीओ 11 मई को लांच हो रहे हैं। यह आईपीओ भी लोग काफी पसंद कर रहे हैं। इनमें एक स्टेनलेस स्टील पाइप और ट्यूब बनाने की कंपनी वीनस पाइप्स एंड ट्यूब है। आइए जानते हैं।

आईपीओ में दिख रहा है उत्साह
एलआईसी के आईपीओ के आने के बाद लोगों में उत्साह दिख रहा है। अभी तक काफी अच्छा सब्सक्राइब हुआ है। गैर संस्थागत निवेशकों का तो पूरा हिस्सा ही भर गया है। शनिवार और रविवार को भी सब्सक्रिप्शन जारी रहने से लोगों में उत्साह दिखा। यह नौ मई तक किया जा सकेगा। अब 11 मई को दो नए आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए खुल सकेंगे। इसमें एक वीनस पाइप्स एंड ट्यूब और डेल्हीवरी का आईपीओ शामिल है।

जानिए दोनों आईपीओ के बारे में
स्टेनलेस स्टील पाइप और ट्यूब बनाने की कंपनी गुजरात से है। यह वीनस पाइप एंड ट्यूब का आईपीओ 11 मई को आएगा। कंपनी की ओर से 165 करोड़ रुपए का पैसा जुटाने का लक्ष्य रखा गया है। आईपीओ का दाम अभी प्रति शेयर 310 से 326 रुपए रखा गया है। यह 11 मई से खुलेगा और 13 मई तक आवेदन कर सकेंगे। इसमें 46 शेयर ले सकेंगे और करी 14996 रुपए चुकाने होंगे। कंपनी 50.74 लाख के इक्विटी जारी करेंगे। कंपनी अपना विस्तार करेंगे। वहीं, डेल्हीवरी कंपनी एक लाजिस्टिक और सप्लाई चेन कंपनी है। यह 5235करोड़ रुपए का आईपीओ लाएगी। प्राइस बैंड 462 से 487 रुपए होगा। यह भी 13 मई को बंद हो जाएगा। इसमें एक लाट में 30 शेयर होंगे।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com