पश्चिम यूपी के बाद अब सीतापुर में भी वायरल और डेंगू का कहर

पश्चिम यूपी के बाद अब सीतापुर में भी डेंगू, वायरल जैसे एक बुखार से करीब 50 लोगों के मारे जाने की खबर सामने आई है। जी दरअसल सीतापुर के बसेती गांव के लोगों ने हाल ही में यह दावा किया है कि पिछले करीब 10 दिनों में रहस्यमयी बुखार से करीब 50 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीँ दूसरी तरफ इलाके के सरकारी अस्पताल ने ये आंकड़ा 15 से 20 के बीच कहा है। वहीँ फिरोजाबाद, मथुरा और मैनपुरी में करीब 115 लोगों की मौत डेंगू, वायरल फीवर, स्क्रब टायफस और लेप्टोस्पायरोसिस से हो चुकी है।

आप सभी को बता दें कि बसेती गांव के लोगों का कहना है कि बीते 15 दिनों से बुखार ने गांव में कहर ढाया है और लगातार लोगों की इससे मौत हो रही है। यहाँ स्थानीय प्रशासन का कहना है गांव में मेडिकल कैंप लगाया गया है और दवा का छिड़काव किया जा रहा है। हालांकि गांव वालों ने यह आरोप लगाया है कि 50 से ज्यादा मौतें होने के बावजूद सिर्फ एक बार ही डॉक्टर्स की टीम आई है। आप सभी को बता दें कि यहाँ जिला अस्पताल में इस रहस्यमयी बुखार से पीड़ित करीब दो दर्जन बीमार भर्ती होने की बात भी सामने आई है। ग्रामीणों का कहना है इस बुखार के आने के बाद पहले ठंड लगती है, फिर बुखार तेजी से बढ़ता है।

इस बीच दवा खाने से बुखार उतर जाता है लेकिन फिर तेजी से बुखार आता है और मरीज की स्थिति बिगड़ जाती है। डॉक्टर के बारे में बात करें तो वह इसे वायरल फीवर ही मान रहे हैं। डॉक्टर्स का कहना है गांव में काफी गंदगी है जिसके चलते ये बुखार तेजी से फ़ैल रहा है। वहीँ दूसरी तरफ सीएचसी अधीक्षक एलिया डॉ मनीष गुप्ता ने बताया कि गांव में कैंप कराया जा चुका है। दवाइयां भी गांव में बंटवाई जा चुकी है। वायरल फीवर के अलावा मरीजों में मलेरिया के लक्षण भी पाए गए हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com