हवाई जहाज का सस्ता सफर चाहिए तो टिकट बुक करके लॉक करें

महंगे हवाई किराए से परेशान लोगों के लिए गोआईबीबी कंपनी एक नया आॅफर लेकर आई है। इससे न केवल किराया सस्ता मिलेगा बल्कि आपको पसंद की फ्लाइट भी जल्दी बुक हो जाएगी। यात्रा को लेकर हमेशा कंफ्यूज रहने वालों के लिए यह काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। क्या है यह योजना, आइए जानते हैं। 
लॉक करें अपना किराया
हवाई यात्रा करने से पहले अमूमन लोग सोचते हैं कि क्यों न एक महीना पहले ही टिकट को बुक कर लें जिससे उनकी यात्रा सस्ती हो। लेकिन दूसरे पल ख्याल आता है कि अगर प्लान कैंसिल हो गया तो। ऐसे में अब गोआईबीबो काफी हद तक आपकी मदद कर सकता है। दरअसल, गोआईबीबो की ओर से आपको अपना किराया तय करने के बाद उसे लॉक करने का मौका मिलेगा। इससे भले ही किराया बढ़ता रहे लेकिन आपका किराया उतने पर ही रहेगा जितने पर आपने बुक कराया था।

सात दिन का मिलेगा मौका
गोआईबीबो का प्राइस लॉक नाम की योजना में अगर आप अपना किराया लॉक कराते हैं तो आपको उसे रखने का मौका सिर्फ सात दिन तक मिलेगा। सात दिनों तक आप यात्रा के बारे में बिना सोचे अपनी सीट को रिजर्व कर सकते हैं वो भी किराया बढ़े बिना। इससे भले ही किराया बाद में बढ़ता रहे लेकिन आपका किराया नहीं बढ़ेगा। आप इसे एक, तीन या सात दिन तक कर सकते हैं। अगर आप सात दिन में यात्रा का प्लान कैंसिल करते तो इसके लिए क्या करना होगा यह कंपनी ने पूरी तरह से नहीं बताया है। इससे यात्रियों में थोड़ी कंफ्यूजन हो सकती है। लेकिन जिन्हें यात्रा करनी ही है उन्हें यह फायदे का सौदा लग सकता है।

कितना होगा फायदा
अगर आपने 30 जुलाई को अपना टिकट बुक कराया है और आप चाहते हैं कि आप सात दिन बाद अपनी यात्रा के बारे में अंतिम फैसला लेंगे तो आप 150 से 200 रुपए तक की फीस चुका कर अपनी टिकट बुक करा सकते हैं। इस दौरान अगर आपकी यात्रा लखनऊ से दिल्ली की है तो टिकट 3000 रुपए में बुक कराया होगा आपने। सात दिन के अंदर अगर टिकट के दाम 5000 या 6000 रुपए हो गए तो भी आपको यह 3000 रुपए में ही मिलेगा। इससे यात्री को काफी बचत मिलेगी और टेंशन भी दूर होगा।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com