अफगानिस्तान में तालिबान की जीत पर अलकायदा ने दी बधाई

 अफगानिस्तान में आतंकी संगठन तालिबान की जीत पर अलकायदा ने बधाई दी है। बधाई संदेश में ‘इस्लाम के दुश्मनों के चंगुल से’ कश्मीर और अन्य तथाकथित इस्लामी भूमि को ‘मुक्त कराने’ का आह्वान किया है। अलकायदा के इस बधाई संदेश ने भारत की चिंता बढ़ा दी हैं। अमेरिकी सेनाओं के अफगानिस्तान छोड़ने के बाद तालिबान ने घोषणा करते हुए कहा है कि अफगानिस्तान ने पूर्ण आजादी हासिल कर ली है। इसके कुछ ही देर बाद अलकायदा ने तालिबान को बधाई वाला संदेश भेजा।

अलकायदा ने तालिबान को भेजे गए अपने संदेश का शीर्षक दिया है, ‘इस्लामिक उम्माह को अफगानिस्तान में अल्लाह द्वारा दी गई आजादी मुबारक।’ इस सन्देश में लिखा है कि, ‘ओ अल्लाह, लेवंत, सोमालिया, यमन, कश्मीर और विश्व के अन्य इस्लामी जमीनों को इस्लाम के दुश्मनों से आजाद कराओ। ओ अल्लाह, दुनिया भर में मुस्लिम कैदियों को आजादी दिलाओ।’ अलकायदा ने अपने संदेश में आगे लिखा है कि हम सर्वशक्तिमान और सर्वविद्यमान अल्लाह की प्रशंसा करते हैं कि उसने अविश्वास के मुखिया अमेरिका को अपमानित किया और उसे मात दी।

अलकायदा ने लिखा कि, हम उनकी प्रशंसा करते हैं कि उसने अमेरिका को तोड़ दिया और इस्लाम की धरती अफगानिस्तान पर उसे हराया है। आगे उसने लिखा है कि निश्चित रूप से अफगानिस्तान साम्राज्यों की कब्रगाह है। अमेरिका को मात देने के साथ इस देश ने दो दशकों के छोटे से समय में तीन बार अलगाववादी ताकतों को देश से निकाल बाहर किया है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com