ब्लू व्हेल गेम के जाल में फंसा एक और युवक, नदी में कूदकर की खुदकुशी…..

गूगल, फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्ट्राग्राम आदि पर चलाया जा रहा ब्लू व्हेल चैलेंज लगातार लोगों की जान के लिए खतरनाक साबित हो रहा है। सोशल मीडिया पर इस गेम को खेलने वाले युवक आत्महत्या करने को विवश हो जाते है। मौजूदा मामले में गुजरात के एक युवक ने ‘खूनी खेल’ ब्लू व्हेल गेम में दिए गए चैलेंज को पूरा करने के लिए नदी में कूदकर खुदकुशी कर ली।ब्लू व्हेल गेम के जाल में फंसा एक और युवक, नदी में कूदकर की खुदकुशी.....#बड़ी खबर: कैबिनेट में ये नए चेहरे होंगे शामिल, कुछ देर में राष्ट्रपति भवन में शुरू होगा शपथ ग्रहण समारोह

हालांकि अभी पुलिस युवक की आत्महत्या के मामले की जांच कर रही है। बताते चलें कि ब्लू व्हेल चैलेंज के चलते देश में पिछले एक महीने में कई युवकों के खुदकुशी करने के मामले सामने आए हैं। गुजरात में जान देने वाले युवक की पहचान अशोक मलूना के रूप में की गई है।

खबर के मुताबिक शुक्रवार को युवक ने फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट करने के बाद तुरंत पुल से साबरमती नदी में कूदकर आत्महत्या की है। बताया जा रहा है कि युवक ने ब्लू व्हेल गेम के चैलेंज को पूरा करने के लिए ऐसा किया था। आत्महत्या कर चुके 17 साल के युवक के हाथ में ब्लू व्हेल का चिह्न का घाव भी देखा गया।

बता दें कि ब्लू व्हेल चैलेंज खेलने वाले प्रतिभागियों को 50 दिन की अवधि के भीतर कई टास्क पूरा करने को दिए जाते हैं। इसके अंतिम फेज में खरतनाक टास्क के तहत युवक आत्महत्या कर लेते हैं। 
हालांकि इसके बारे में कई शहरों के अधिकारियों ने अलर्ट जारी करते हुए स्कूल के टीचर और पैरेंट्स को बच्चों को जागरुक करने के लिए निर्देश जारी किए हैं।

गौरतलब है कि ‘द ब्लू व्हेल गेम’ को 25 साल के फिलिप बुडेकिन ने साल 2013 में बनाया था। रूस में इस गेम में सुसाइड का पहला केस साल 2015 में आया था। इसके बाद फिलिप को जेल की सजा हो गई थी।

You May Also Like

English News