Asia Cup की कप्तानी करेंगे रोहित शर्मा, विराट करेंगे आराम, जानिए पूरी टीम इण्डिया!

नई दिल्ली: एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। विराट कोहली को इस टूर्नामेंट के लिए आराम दिया गया है। वहीं रोहित शर्मा इस टूर्नामेंट की कप्तानी करेंगे। वहीं शिखर धवन उपकप्तान होंगे।


भारतीय क्रिकेट टीम ढाई महीने में इंग्लैंड दौरे के बाद टूर्नामेंट खेलेगी, इसलिए एशिया कप में शीर्ष खिलाडिय़ों को आराम दिया गया है। भारत का सामना चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से दो और फाइनल में पहुंचने पर तीन बार भी हो सकता है। दरअसल विराट कोहली कमर हाल ही में तकलीफ से जूझ रहे हैं और अगले तीन महीने में छह टेस्ट और खेलने हैं जिनमें 2 वेस्टइंडीज और 4 ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शामिल है।

एशिया कप के लिए अंबाती रायडूए मनीष पांडे और केदार जाधव को टीम में शामिल किया गया है। दिनेश कार्तिक को भी इस टीम में जगह दी गई है। हाल में हुए घरेलू और लिस्ट एक के टूर्नामेंट में मनीष पांडे काफी अच्छा परफॉर्म किया है। अंबाती रायडू भी यो.यो टेस्ट में कामयाब रहे और भारत ए के लिए रन भी बनाए। केदार जाधव भी फिट हैं और उपयोगी ऑफ ब्रेक गेंदबाज भी हैं।

टीम में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद को पहली बार जगह दी गई है। गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह आक्रमण की अगुवाई करेंगे। शार्दुल ठाकुर और खलील अहमद को टीम में जगह दी गई है। विकेटकीपिंग का जिम्मा महेंद्र सिंह धोनी का रहेगा। गत चैंपियन भारत एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में 19 सितंबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगा जबकि इससे एक दिन पहले टीम अपने अभियान की शुरुआत क्वालीफायर के खिलाफ करेगी।

गुप ए में भारत, पाकिस्तान और क्वालीफायर जबकि ग्रुप बी में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान को जगह मिली है। टूर्नामेंट का पहला मैच दुबई में 15 सितंबर को श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। खिताबी मुकाबला 28 सितंबर को होगा। प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष दो टीमें सुपर चार के लिए क्वालीफाई करेंगी जिसके बाद दो टीमों के बीच फाइनल होगा।

टीम इंडिया:
रोहित शर्मा कप्तान,शिखर धवन उपकप्तान, केएल राहुल, अंबाती रायुडू, मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, कुलदीप यादव, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और खलील अहमद।

You May Also Like

English News