बड़े आर्टिकल एंड्रायड मोबाइल पर ऐसे सुने, जानें फीचर

       अगर मोबाइल पर कुछ पढ़ने का मन न करें तो क्या कर सकते हैं। ऐसे में मन करेगा कि कोई लिखा हुआ पढ़कर सुनाता रहे और हम सुनते रहे। क्या ऐसा मुमकिन है। जी हां, बिल्कुल मुमकिन है। खासकर एंड्रायड यूजर्स के लिए। एंड्रायड आपरेटिंग सिस्टम के जरिए आप कुछ बड़े आर्टिकल को आसानी से सुन सकते हैं। इसके लिए ट्रिक्स हैं जो हम आपको बताएंगे। एंड्रायड यूजर्स के लिए यह वाकई शानदार सिस्टम है। आइए जानते हैं। 

सिर्फ एंड्रायड पर ही मिलेगी सुविधा
जैसा की आप जानते हैं कि मोबाइल में कई तरह के आॅपरेटिंग सिस्टम काम करते हैं लेकिन एंड्रायड काफी जाना माना और लगभग हर दूसरे व्यक्ति के पास मिल जाएगा। यह सिस्टम लाइनेक्स के तहत काम करता है। आप कैसे भी सिस्टम को चला ससते हैं। कई ट्रिक्स तो ऐसी है जो आपको इतनी सुविधा देगी जिससे आपका काम काफी हद तक आसान हो जाएगी। इसकी मदद से आप कुछ भी लिखा हुआ पढ़ना हो तो वह सुन सकेंगे। इसके लिए आपको कुछ सेटिंग करनी होगी, जिससे यह काम हो जाएगा।

इस तरह करें सेटिंग
गूगल प्ले स्टोर पर जाएं और एपिक प्राइवेसी ब्राउजर डाउनलोड करें। अब एक्सेप्ट एंड कंटिन्यू के विकल्प पर क्लिक करें। इसके बाद आपको वेलकम पेज पर जाना होगा और यहां आप वह लेख डालें जो आप पढ़ना चाहते हैं और सुनना चाहते हंै। इसके बाद आपको एक डॉट दिखाई देगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा। अब आपको एड टू आॅडियो क्यू के विकल्प पर क्लिक करना होगा और प्ले का बटन दबाना होगा। इसके बाद हाजिर है आपका आर्टिकल आपको सुनाने के लिए।

शानदार है तरीका
गूगल ने एंड्रायड 12 आॅपरेटिंग सिस्टम को लांच किया है। ये सिस्टम बहुत शानदार हैं और इसके फीचर बेहद उपयोगी। मल्टी डिवाइस फीचर में आईओटी को कनेक्ट कर सकते हैं। एंड्रायड आॅटो और डिजिटल कार की के जरिए फोन से आप अपनी कार को जोड़ पाएंगे। यही नहीं एनएफसी के जरिए इसे खोल भी पाएंगे। एंड्रायड 12 आॅपरेटिंग सिस्टम को इस तरह से दोबारा बनाया गया है कि यह लोगों के ज्यादा से ज्यादा काम आ सके। सिक्योरिटी के लिए भी आपको चिंता करने की जरूरत नहीं होगी। इसके लिए प्राइवेसी डैशबोर्ड बताएगा कि डेटा कब एक्सेस हुआ। इससे आप किसी भी ऐप की परमिशन को रद्द करके अपना काम कर सकते हैं। इसमें कैमरे को डिसेबल करने वाला और माइक के लिए काम करने का फीचर भी दिया गया है।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com