भारत दौरे पर आने से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम को लगा करारा झटका, स्टार गेंदबाज हुआ बाहर

भारत दौरे पर सितंबर में आ रही ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को करारा झटका लगा है। उसके तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड चोट के कारण बांग्लादेश के खिलाफ मौजूदा सीरीज और आगामी भारत दौरे से बाहर हो गए हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को पुष्टि कर दी कि भारत दौरे पर उन्हें तेज गेंदबाज हेजलवुड की सेवाएं नहीं मिल सकेंगी। भारत दौरे पर आने से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम को लगा करारा झटका, स्टार गेंदबाज हुआ बाहर

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान गांगुली की बात मानकर COA ने लिया ये बड़ा फैसला, दिलीप ट्रॉफी का आयोजन….

26 वर्षीय हेजलवुड को बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन साइड स्ट्रेन की शिकायत हुई, जिसके बाद उन्हें स्टेडियम से बाहर भेज दिया गया। इसके बाद पुष्टि कर दी गई कि वो बांग्लादेश के खिलाफ मौजूदा दो मैचों की टेस्ट सीरीज और फिर भारत के खिलाफ वन-डे सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा नहीं होंगे। 

जोश हेजलवुड को बांग्लादेश के खिलाफ जारी पहले टेस्ट के तीसरे दिन चोट लगी। ऐसी रिपोर्ट आई कि जब वो तीसरे दिन का दूसरा ओवर कर रहे थे तब उन्हें दर्द की समस्या हुई। उन्होंने ओवर भी पूरा नहीं किया और एश्टन आगर ने उनका ओवर पूरा किया। 

दिन का खेल समाप्त होने के बाद हेजलवुड के साथी तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने कहा, ‘उनकी जगह भर पाना बहुत मुश्किल होगा। उनके लिए घर बैठकर मैच देखना मुश्किल होगा क्योंकि वो टीम के साथ रहना चाहते हैं। वो टीम के प्रमुख सदस्यों में से एक हैं और टीम को भी उनकी कमी खलेगी।’ 

ऑस्ट्रेलिया को भारत दौरे पर पांच मैचों की वन-डे सीरीज खेलना है, जिसकी शुरुआत 17 सितंबर से चेन्नई में होगी। वन-डे के बाद दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज खेली जाएगी। हेजलवुड ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से अपना वन-डे डेब्यू इंग्लैंड के खिलाफ 22 जून 2010 को किया था। उन्होंने अब तक 30 टेस्ट में 118, 38 वन-डे में 64 और 7 टी20 इंटरनेशनल में 8 विकेट लिए हैं। उल्लेखनीय है कि हेजलवुड ने भारत में अब तक एक भी वन-डे सीरीज नहीं खेली है।

You May Also Like

English News