ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर बच्चों के साथ यौन शोषण मामले में फंसा

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट और उससे जुड़े खिलाड़ियों के ऊपर काले बदल मंडराते दिख रहे हैं। दिन पर दिन इनके खिलाड़ियों की नापाक करतूतों के राज खुलते ही जा रहे हैं। अपने खराब व्यवहार के लिए दुनिया में मशहूर ऑस्ट्रेलिआई खिलाड़ियों की करतूतों की लिस्ट काफी लंबी है। फिर चाहे शेन वार्न का सेक्स टेप प्रकरण हो या फिर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में वार्नर, स्टीव स्मिथ और बेनक्राफ्ट का बॉल टेम्परिंग विवाद हो।

शर्मनाक कारनामों की इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया का एक और खिलाडी शामिल हो गया है। इस खिलाड़ी का नाम एरॉन समर्स है। ऑस्ट्रेलिया का ये तेज गेंदबाज बच्चों के साथ यौन शोषण जैसी घिनौनी करतूत के चलते पुलिस की कस्टडी में है। बीते सोमवार को इस खिलाड़ी को कोर्ट में भी पेश किया गया था।

कौन हैं एरोन समर्स
एरॉन समर्स ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के खिलाड़ी हैं। ऑस्ट्रेलिया के घरेलू क्रिकेट में तेज बाॅलिंग करने वाले एरॉन समर्स को कई इंटरनैशनल टी 20 लीगों में खेलने का अनुभव है। इसके अलावा समर्स को वर्ल्ड टी 10 प्रतियोगिता में अबू धाबी डेक्कन ग्लैडिएटर्स टीम के साथ भी खेलते पाया गया है। एरोन समर्स ने अपना टी 20 डेब्यू ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश लीग में 2017 में हरिकन होबार्ट टीम की ओर से किया था।

क्या है मामला
एरोन समर्स को पुलिस ने फेनी से गिरफ्तार किया गया है जिसके बाद सोमवार को उन्हें ऑस्ट्रेलिया की डारविन कोर्ट में पेश भी किया गया था। पुलिस को उनके पास से एक फोन भी बरामद हुआ था। इसमें उनकी की गई करतूतें रिकॉर्ड थी। पुलिस को उनके फोन से बच्चों की अश्लील फोटोज और वीडियोज बरामद हुए हैं। इसके बाद इस क्रिकेटर की मुश्किल बढ़ती नजर आ रही हैं। ये पहला मौका नहीं है जब किसी ऑस्ट्रेलिया के खिलाडी पर यौन शोषण के आरोप लगे हों। इससे पहले लेजेंड स्पिनर शेन वार्न भी कई औरतों के साथ यौन उत्पीड़न के मामले में फंस चुके हैं।

पुलिस ने कहा ऐसे दरिंदो से डरने की जरूरत नहीं
पूरे प्रकरण की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी ने समर्स द्वारा की गई घिनौनी हरकत को दरिंदगी का नाम दिया है। समर्स को कोर्ट में पेश करते वक्त पुलिस अधिकारी ने समर्स को दरिंदा कह कर भी पुकारा था। उन्होंने कहा की समर्स जैसे दरिंदों से बच्चों को डरकर रहने की बिलकुल भी जरूरत नहीं है। उनको बिना डर के रहने का अधिकार है। बच्चों के अंदर डर बिलकुल भी पनपना नहीं चाहिए।

पाकिस्तान में घरेलू क्रिकेट खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के पहले खिलाड़ी
समर्स के पास विश्व भर में क्रिकेट खेलने का अनुभव है। ऑस्ट्रेलिया के लिए बिग बैश लीग में होबार्ड हरिकेंस के साथ जुड़े रहने के बाद तस्मानिया टीम की तरफ से ऑस्ट्रेलिया में वन डे कप भी खेल चुके हैं। इसके साथ ही पाकिस्तान की लीग में कराची किंग्स के लिए खेल चुके समर्स ने पाकिस्तान की घरेलू टीम साउदर्न पंजाब की टीम की तरफ से हिस्सा लिया था। फिलहाल समर्स के पास एक भी इंटरनैशनल मैच का अनुभव नहीं है लेकिन जिस हिसाब से उनका करियर जा रहा था, उसके हिसाब से जल्द ही वो ऑस्ट्रेलिया के लिए इंटरनैशनल डेब्यू कर सकते थे जो फिलहाल उनके लिए अब सपने के अलावा कुछ नहीं रह गया।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com