B-क्लास सजा में नवाज और मरियम को जेल में मिलेगी ऐसी सुविधा…

हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम शरीफ को कोर्ट ने  भ्रष्टाचार के मामले को लेकर सजा दी, जिसके बाद हाल ही में दोनों लंदन से पाकिस्तान लौटे है. पाकिस्तान लौटते ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. लेकिन अब इन दोनों को जो सजा हुई है, वो किसी भी आम कैदी की नजरों से देखा जाए तो यहाँ पर इन्हें कुछ ऐसी सुविधाएं मिलने वाली है जिसको देखकर लग रहा है, सजा कम और आराम ज्यादा है. खबर मिल रही है कि पाकिस्तान में रावलपिंडी स्थित अदियाला सेंट्रल जेल में इन दोनों को रखा जाएगा लेकिन कोर्ट की तरफ से इन दोनों को B क्लास की सुविधा भी मिलनी वाली है.आइये आपको बताते है ऐसी क्या सुविधा मिलती है B क्लास में. हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम शरीफ को कोर्ट ने  भ्रष्टाचार के मामले को लेकर सजा दी, जिसके बाद हाल ही में दोनों लंदन से पाकिस्तान लौटे है. पाकिस्तान लौटते ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. लेकिन अब इन दोनों को जो सजा हुई है, वो किसी भी आम कैदी की नजरों से देखा जाए तो यहाँ पर इन्हें कुछ ऐसी सुविधाएं मिलने वाली है जिसको देखकर लग रहा है, सजा कम और आराम ज्यादा है. खबर मिल रही है कि पाकिस्तान में रावलपिंडी स्थित अदियाला सेंट्रल जेल में इन दोनों को रखा जाएगा लेकिन कोर्ट की तरफ से इन दोनों को B क्लास की सुविधा भी मिलनी वाली है.आइये आपको बताते है ऐसी क्या सुविधा मिलती है B क्लास में.   1. दोनों को रोजाना पढ़ने के लिए उर्दू न्यूज़ पेपर, अंग्रेजी और उर्दू की किताबें भी दी जाएगी.  2. इन दोनों को इस बात की छूट रहेगी कि, वो चाहे तो जेल का खाना भी बना सकते या चाहे तो बाहर से खाना भी बुलवा सकते है, बशर्ते इसके लिए उन्हें खुद पैसे देने होंगे.  3. दोनों 21 इंच की टीवी भी मिलेगी, जो केबल कनेक्शन के साथ रहेगी.  4. नवाज और मरियम शरीफ घर का बिस्तर और कपड़े भी उपयोग कर सकते है.  5. दोनों को चाय की केतली, कप, लालटेन, लकड़ी की अलमारी, नहाने के लिए अलग से सैनेटरी और भी कुछ जरूरत की चीजें जो B क्लास की सुविधाओं के अंतर्गत आती है वो खुद ही बुलवा सकते है.  6. इन सब चीजों के साथ ही इन दोनों को फ्रिज और एसी लगवाने की परमिशन भी मिल सकती है, बशर्ते उन्हें इसके लिए जेल प्रशासन को अलग से पेमेंट करना होगा.

1. दोनों को रोजाना पढ़ने के लिए उर्दू न्यूज़ पेपर, अंग्रेजी और उर्दू की किताबें भी दी जाएगी. 
2. इन दोनों को इस बात की छूट रहेगी कि, वो चाहे तो जेल का खाना भी बना सकते या चाहे तो बाहर से खाना भी बुलवा सकते है, बशर्ते इसके लिए उन्हें खुद पैसे देने होंगे. 
3. दोनों 21 इंच की टीवी भी मिलेगी, जो केबल कनेक्शन के साथ रहेगी. 
4. नवाज और मरियम शरीफ घर का बिस्तर और कपड़े भी उपयोग कर सकते है. 
5. दोनों को चाय की केतली, कप, लालटेन, लकड़ी की अलमारी, नहाने के लिए अलग से सैनेटरी और भी कुछ जरूरत की चीजें जो B क्लास की सुविधाओं के अंतर्गत आती है वो खुद ही बुलवा सकते है. 
6. इन सब चीजों के साथ ही इन दोनों को फ्रिज और एसी लगवाने की परमिशन भी मिल सकती है, बशर्ते उन्हें इसके लिए जेल प्रशासन को अलग से पेमेंट करना होगा. 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com