आमिर एक बार फिर खेलेंगे पाकिस्तान टीम में, बाबर के इशारे तो यही कह रहे

बीते कुछ वक्त से एक खबर सामने आ रही थी कि पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज मोहम्मद आमिर आईपीएल 2022 में खेलते नजर आ सकते हैं। बता दें कि इस खबर को बल तब मिला था जब आमिर ने इंग्लैंड की नागरिकता के लिए आवेदन किया था। आमिर ने 2020 में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। यदि आमिर को इंग्लैंड की नागरिकता मिल जाती है तो वो आईपीएल में नजर आ सकते हैं। इसी बीच पाकिस्तान के कप्तान और बैट्समैन ने कुछ ऐसा कहा है जिस वजह से मोहम्मद आमिर शायद एक बार फिर पाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेलते नजर आ सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि आखिर बाबर ने आमिर को लेकर क्या कहा है।

बाबर ने आमिर को लेकर कही ये बात
इसमें कोई शक नहीं है कि बाबर एक बेहतरीन कप्तान हैं और कोई भी अच्छा कप्तान अपने मैच विनर खिलाड़ी को खोना नहीं चाहेगा। ठीक ऐसे ही बाबर भी मोहम्मद आमिर को खोना नहीं चाहते। बाबर ने हाल ही में बयान दिया है कि वो जितना जल्द हो सकेगा मोहम्मद आमिर से बात करेंगे। वो उनके मन की बात  जानना चाहते हैं कि आखिर उनके मन में क्या चल रहा है ताकि वो आमिर को वापिस पाकिस्तान टीम में ला सकें। बता दें कि बीते साल आमिर ने अपने रिटायरमेंट की घोषणा करके सभी को चौंका दिया था। रिटायरमेंट की घोषणा करने के साथ उन्होंने मैनेजमेंट की भी काफी आलोचना की थी। आजम, आमिर और टीम मैनेजमेंट के बीच सुलह कराके आमिर को वर्ल्ड कप टीम में शामिल होता देखना चाहते हैं।

आजमआमिर हैं अच्छे दोस्त
मोहम्मद आमिर की भले अपने टीम मैनेजमेंट से कुछ खास न बनती हो पर कप्तान बाबर आजम उनके अच्छे दोस्तों में शामिल हैं। आमिर और आजम दोनों ही पीएसएल में भी कराची किंग्स के लिए साथ खेल चुके हैं। एक न्यूज वेबसाइट ने आजम के हवाले से कहा, ‘मैं आमिर से बात करके उनकी सारी परेशानियों को जरूर हल करने की कोशिश करूंगा जिससे की उन्हें नैशनल टीम में शामिल कर सकूं। इसमें कोई शक नहीं की वो वर्ल्ड के बेस्ट लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाजों में से एक हैं और उन्हें मैं एडमायर भी करता हूं। आमिर का पाकिस्तान सुपर लीग में प्रदर्शन भी शानदार रहा था।’

वसीम अकरम ने भी कही ये बात
पिछले कुछ दिनों पूर्व वसीम अकरम ने आमिर के ऊपर भी काफी सख्त प्रतिक्रिया दी थी। वसीम मोहम्मद आमिर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अचानक ही अलविदा कह देने से और पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की खामियां गिनाने को लेकर उनसे खफा थे। हालांकि ताजा दिए इंटरव्यू में वसीम के स्वर कुछ नरम पड़ते दिख रहे हैं। वसीम ने क्रिकेट पाकिस्तान को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘आमिर के मार्गदर्शन में युवा बाॅलर्स अच्छा खेल सकते थे लेकिन हमे आमिर की इच्छा का सम्मान भी करना चाहिए पर मैं अभी यही कहूंगा की पाकिस्तान टीम में इस लड़के की जगह होनी चाहिए।  आगे तीन वर्ल्डकप होने हैं जिस वजह से सीनियर गेंदबाजों को आगे लाने की जरूरत है। तभी युवा गेंदबाज उनके अंडर में अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com