बाबर आजम अपनी बहन से कर रहे शादी, ये 3 खिलाड़ी भी कर चुके काम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने अपनी चचेरी बहन से शादी करने का फैसला कर लिया है। बता दें कि उन्हें अपने ही चाचा की लड़की काफी पसंद थी और जब उन्होंने घर पर शादी की बात की थी तब दोनों ही परिवारों की ओर से सहमति हो गई थी।

खास बात तो ये है कि बाबर इसी साल शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। क्रिकेट के इतिहास में बाबर पहले ऐसे प्लेयर नहीं हैं जो अपनी चचेरी बहन से शादी करने जा रहे हैं। खास बात ये है कि क्रिकेट के इतिहास में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपनी चचेरी बहन से शादी कर घर बसाया है।

शाहिद अफरीदी ने की है ममेरी बहन से शादी

अगर आपको बाबर का अपनी चचेरी बहन से शादी करना चौंका दे रहा है तो चलिए आपको बताते हैं कि ये आखिर कैसे संभव है। दरअसल मुस्लिम धर्म में इसकी इजाजत है और ये कोई गलत काम नहीं है। पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने भी अपनी ममेरी बहन से शादी रचाई थी। शाहिद अफरीदी के पिता ने ये रिश्ता अपनी ही मर्जी से तय किया था। बता दें कि अफरीदी अपनी शादी शुदा जिंदगी में खुश हैं और उनकी इस वक्त 5 बेटियां हैं।वहीं शाहिद अफरीदी के क्रिकेट करियर पर एक नजर डालें तो अफरीदी ने पाकिस्तान की ओर से 27 टेस्ट मैच खेले हैं। वहीं अफरीदी ने 398 वनडे और 98टी20मैच भी खेले हैं। शाहिद अफरीदी ने अब तक 48 टेस्ट क्रिकेट मैच भी खेल चुके हैं ।

सईद अनवर

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर सईद ने अपनी चचेरी बहन से 1996 में शादी की थी। फिर 2001 में अगस्त के माह में एशियन टेस्ट चैंपियनशिप में सईद ने बांग्लादेश के खिलाफ शतक जमाया था। इस शतक के दो दिन बाद ही उनकी साढ़े तीन साल की बेटी की लंबी बीमारी से मौत हो गई थी। बता दें कि ये टेस्ट मैच उनके करियर का आखिरी टेस्ट साबित हुआ था। इसके बाद वे दो साल तक क्रिकेट से दूर रहे। बता दें कि सईद ने पाकिस्तान के लिए 55 टेस्ट मैचों में 45.52 के औसत से 4052 रन बनाए हैं। इसमें उनके 11 शतक भी शामिल हैं। उन्होंने अब तक 247 वनडे खेले हैं जिसमें उन्होंने 39.21 के औसत से 8824 रन बना डाले थे।

मुस्तफिजुर रहमान

रहमान ने भी अपनी चचेरी बहन सामिया से शादी रचाई थी। उनकी शादी से पहले न्यूजीलैंड हमले की वजह से वो काफी अपसेट रहते थे। बता दें की न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में दो मस्जिदों में आतंकी हमले हुए थे। उस हमले में इस बांग्लादेशी खिलाड़ियों की जान जाते-जाते बची। बता दें कि रहमान ने बांग्लादेश की ओर से 14 टेस्ट मैच, 67 वनडे मैच और 42 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेले हैं।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com