इस बैंक से होम और वाहन लोन लेना हुआ और सस्ता, जानिए

      त्योहारों के सीजन में लोग अधिकतर अपने घरों को बनाने और वाहन के खरीदने के सपने को पूरा करते हैं। इसके लिए वे बैंक की तरफ रूख करते हैं और लोन लेते हैं। ऐसे में हर बैंक की ओर से अभी लोन स्कीम और आॅफर चल रहे हैं। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक की ओर से भी एक काफी अच्छा आॅफर आया है। इस क्षेत्र के कुछ बैंक लोगों को आसानी से लोन उपलब्ध करा रहे हैं। अभी बैंक आॅफ इडिया की ओर से घर और वाहन के लिए लोन लेने में ब्याज दर में कटौती की गई है। आइए जानते हैं।

कितनी की है कटौती
बैंक आॅफ इंडिया भी सार्वजनिक क्षेत्र का बड़ा बैंक है। त्योहार के सीजन में यह बैंक अपने ग्राहकों को लोन देने के लिए ब्याज में कटौती कर चुका है। जानकारी के मुताबिक, होम लोन पर यह ब्याज दर में करीब 0.35 फीसद की कटौती कर चुका है। इससे आप आसानी से होम लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। इससे आपको कर्ज लेने के बाद उसे चुकाने में काफी हद तक राहत मिलेगी। साथ ही वाहन लोन के लिए भी कटौती की गई है। यह कटौती 0.50 फीसद की है।

बैंक ने बताया
बैंक आफ इंडिया की ओर से जानकारी दी गई है कि कटौती के बाद बैंक का होम लोन करबी 6.50 फीसद से शुरू होगा। पहले लोन की यह दर 6.85 फीसद थी। साथ ही वाहन लोन पर ब्याज दर 7.35 फीसद से शुरू हो रही थी जो अब घटने के बाद 6.85 फीसद रह गई है। बैंक इस त्योहार में ज्यादा से ज्यादा लोन बांटना चाहती है। ताकि घर के सपने के साथ ही बैंक भी अपने व्यापार को आगे बढ़ा सके। बैंक की ओर से बताया गया है ििक यह दर 18 अख्तूबर 2021 से लेकर 31 दिसंबर 2021 तक लागू रहेगी। नए लोन या भी लोन ट्रांसफर के लिए आवेदन करने वालों के लिए भी यह ब्याज दर रहेगी। 31 दिसंबर तक होम लोन और वाहन लोन की प्रोसेसिंग शुल्क को भी खत्म किया गया है, इससे ग्राहकों को और बचत होगी। त्योहारी सीजन में अभी कई अन्य बैंकों की ओर से आफर आएंगे, लेकिन बैंक आफ इंडिया का आॅफर लोगों को आकर्षित कर रहा है। हालांकि इसमें कई तरह के नियम और शर्तें भी हैं।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com