BCCI चेयरमैन सौरव गांगुली को ICC से मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

नई दिल्ली, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी में बड़ी जिम्मेदारी मिली है। आइसीसी ने आइसीसी मेंस क्रिकेट कमेटी का चेयरमैन सौरव गांगुली को नियुक्त किया है। बीते करीब एक दशक से इस पद पर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और कोच अनिल कुंबले थे और अब उनका कार्यकाल पूरा हो गया है।

आइसीसी ने बुधवार को जारी प्रेस रिलीज के माध्यम से बताया है कि अब सौरव गांगुली आइसीसी मेंस क्रिकेट कमेटी के मुखिया होंगे। उनसे पहले इस पद पर अनिल कुंबले थे। अनिल कुंबले ने तीन-तीन साल का तीन बार का अपना कार्यकाल पूरा कर लिया है और अब अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। पिछले 9 साल से अनिल कुंबले इस पद पर बने हुए थे, लेकिन अब बीसीसीआइ चेयरमैन सौरव गांगुली को ये बड़ी जिम्मेदारी संभालनी होगी।

ICC के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले ने सौरव गांगुली की नियुक्ति को लेकर कहा, “मुझे ICC पुरुष क्रिकेट समिति के अध्यक्ष के पद पर सौरव का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक और बाद में एक प्रशासक के रूप में उनका अनुभव हमें आगे बढ़ने के लिए अपने क्रिकेट निर्णयों को आकार देने में मदद करेगा। मैं पिछले नौ वर्षों में अनिल कुंबले के उत्कृष्ट नेतृत्व के लिए भी धन्यवाद देना चाहता हूं, जिसमें डीआरएस के अधिक नियमित और लगातार आवेदन के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय खेल में सुधार और संदिग्ध गेंदबाजी क्रियाओं को संबोधित करने के लिए एक मजबूत प्रक्रिया शामिल है।”

ICC ने ये भी जानकारी दी है कि अब आइसीसी महिला समिति को ICC महिला क्रिकेट समिति के रूप में जाना जाएगा और वह महिला क्रिकेट की रिपोर्टिंग के लिए सभी निर्णय लेने की जिम्मेदारी सीधे CEC को देगी। क्रिकेट वेस्टइंडीज के सीईओ जॉनी ग्रेव को आइसीसी महिला क्रिकेट समिति में नियुक्त किया गया है।

 

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com