B’DAY SPECIAL: भारतीय टीम के हिटमैन आज मना रहे है अपना 31 वां जन्मदिन

क्रिकेट की दुनिया के सबसे धाकड़ बल्लेबाज माने जाने वाले बल्लेबाज रोहित शर्मा आज पुरे 31 साल के हो गए है, आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा 30 अप्रेल 1987 को महाराष्ट्र के नागपुर में जन्में थे. 20 साल की उम्र में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखने वाले रोहित शर्मा को फैंस प्यार से रो-हिट मैन भी बुलाते है. B'DAY SPECIAL: भारतीय टीम के हिटमैन आज मना रहे है अपना 31 वां जन्मदिन

रोहित शर्मा ने दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों के बीच अपनी धाकड़ और तेजतर्रार बैटिंग के लिए जाने जाते है, रोहित शर्मा ने कई बार ऐसे कारनामे कर क्रिकेट की दुनिया में इतिहास रचा है साथ ही क्रिटिक्स को भी चौंकाया है, इसमें से एक है उनकी श्रीलंका के खिलाफ खेली गई 264 रन की पारी जो अब तक एक दिवसीय क्रिकेट में रिकॉर्ड बना हुआ है जिसे तोड़ना किसी भी बल्लेबाज के लिए लोहे के चने चबाने जैसा है. 

रोहित शर्मा ने सन 2007 में आयरलैंड के खिलाफ अपने एक दिवसीय करियर की शुरुआत की थी वहीं 2013 में रोहित शर्मा इंडिया के लिए रेगुलर ओपनिंग बैट्समेन बन कर उभरे थे. अभी तक रोहित शर्मा एक मात्र ऐसे बल्लेबाज है जिन्होंने एक दिवसीय मैचों में तीन दोहरे शतक लगाए है वहीं रोहित उन गिने चुने बल्लेबाजों में भी शामिल है जिन्होंने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में सैकड़ा जड़ा है.

विराट कोहली के आराम करने के बाद रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ इंडियंस क्रिकेट टीम के लिए कप्तानी का भार संभाला था जिसमें उन्होंने सफलता हासिल की है, वहीं इंडियंस प्रीमियर लीग में भी मुंबई की कप्तानी करते हुए रोहित शर्मा ने मुंबई को आईपीएल के ख़िताब भी दिलाये है.

अपने करियर की सफलता को लेकर रोहित शर्मा इंटरव्यू में कई बार महेंद्र सिंह धोनी का जिक्र कर चुके है, रोहित का मानना है कि उनके करियर को बनाने में सबसे बड़ा हाथ अगर किसी का है तो वो है महेंद्र सिंह धोनी.

वहीं सचिन ने भी अपने बयान में कहा है कि वो अपने उत्तराधिकारी के रूप में हमेशा से रोहित शर्मा को देखते आए है. ढेरों ख्याति प्राप्त रोहित शर्मा आज अपना जन्मदिन मना रहे है, ऐसे में News Track Live परिवार की और से रोहित शर्मा को जन्मदिन की ढेरों बधाइयां. 

You May Also Like

English News