#BharatBandh: आज देश भर में भारत बंद का ऐलान, जानिए क्यों?

नई दिल्ली: एससी- एसटी एक्ट का विरोध अब बढ़ता जा रहा है। अनारक्षित वर्ग ने आज 6 सितंबरद्ध को भारत बंद का ऐलान किया है। बंद के दौरान हिंसा और अप्रिय घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस व प्रशासन को चौकन्ना रहने का आदेश दिया गया है।


इसके साथ ही बिना अनुमति धरना प्रदर्शन, रैली और समूह में एकत्र होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। मध्य प्रदेश में सपाक्स, करणी सेना और ब्राह्मण संगठन के साथ तमाम सवर्ण संगठनों ने भारत बंद का समर्थन किया हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए सभी जिलों में पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। उधर बंद के चलते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जन आशीर्वाद यात्रा की ज्यादातर सभाएं हेलीकॉप्टर से पूरी करेंगे।

हालही में शिवराज के काफिले पर हुए पथराव और एससी-एसटी एक्ट के विरोध को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। सवर्ण संगठनों के देशव्यापी आंदोलन को देखते हुए बिहार में भी हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है।

मध्य प्रदेश के श्योपुर, छतरपुर, अशोकनगर, गुना, ग्वालियर, मुरैना, शिवपुरी, दतिया और भिंड जिलों को संवेदनशील जिलों में रखा गया है। इसके अलावा इंदौर, भोपाल, ग्वालियर,ए दतिया समेत कई जिलों में स्कूल संगठनों ने बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए स्वेच्छा से स्कूल.कॉलेज बंद रखने का निर्णय लिया है।

भिंड के कलेक्टर ने गुरुवार को सभी शासकीय और अशासकीय विद्यालयों को बंद रखने का आदेश जारी किया है। मध्य प्रदेश के अलावा देश के अलग-अलग हिस्सों में आज इस एक्ट के विरोध में प्रदर्शन हो रहे हैं। सभी जगहों पर पुलिस व प्रशासन को चौकन्ना रहने का आदेश दिया गया है।

You May Also Like

English News