Big Breaking: भाजपा की एक और जीत, राज्यसभा के उपसभापति पर एनडीए का कब्जा!

नई दिल्ली: राज्यसभा के उपसभापति का चुनाव जेडीयू सांसद और एनडीए के उम्मीदवार हरिवंश ने जीत लिया है। उन्होंने कांग्रेस के बी के हरिप्रसाद को हराया। राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश की तारीफ करने के बाद पीएम मोदी ने मजाकिया लहजे में कहा अब सब कुछ हरि के भरोसे है।


पीएम मोदी ने हरिवंश की तारीफ करते हुए कहा कि पूर्व पीएम चंद्रशेखर के साथ काम करते हुए वह जानते थे कि वह इस्तीफा देने वाले हैं। लेकिन उन्होंने पद की गरिमा को बनाए रखा और अपने अखबार तक में खबर नहीं छापी। पीएम मोदी ने कहा कि हरिवंश ने पत्रकारिता को जन आंदोलन की तरह लिया। पूर्व पीएम चंद्रशेखर के साथ काम करते हुए भी उन्होंने अपने पद की गरिमा को बनाए रखा।

अगस्त की क्रांति का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा अगस्त की क्रांति में बलिया की बड़ी महत्वपूर्ण भूमिका रही है। हरिवंश की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा हरिवंश जी कलम के बड़े धनी हैं। हरिवंश जी चंद्रशेखर जी के चहते थे। जिस भूमि बलियाद्ध से यह आते हैं आजादी की लड़ाई में उसकी बड़ी भूमिका रही।

एनडीए प्रत्याशी हरिवंश के उपसभापति चुने जाने के बाद पीएम नरेन्द्र मोदी ने हरिवंश को बधाई दी। राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने अपने संबोधन में कहा कि हरिवंश जी पहले एनडीए के प्रत्याशी थे लेकिन चुनाव जीतने और उपसभापति बनने के बाद यह पूरे सदन के हो गए हैं किसी एक पार्टी के नहीं। वह अपना काम अच्छे से करें हमारी शुभकामनाएं उनके साथ हैं। उपसभापति के लिए हुए वोटिंग में एनडीए के हरिवंश नारायण सिंह को 125 मत मिले जबकि कांग्रेस के प्रत्याशी बी के हरि प्रसाद को 105 मत मिले।

You May Also Like

English News