Big Breaking: सहारनपुर में की जा रही थी दंगा भड़काने की कोशिश, मेरठ पुलिस ने किया चौकाने वाला खुलासा!

मेरठ: यूपी के सहारनपुर जनपद में भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष के भाई सचिन वालिया की मौत के बाद कुछ लोग दंगा भड़काने की साजिश रच रहे थे। इस बात का खुलसा करते हुए मेरठ पुलिस ने इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से सात मोबाइल फोन बरामद हुए हैं।
पकड़े गये लोग के मोबाइलों की व्हाट्सएप और मैसेंजर चैटिंग में हिंसा भड़काने की साजिश पता चला है।

यह लोग करीब 20 से ज्यादा व्हाट्स एप ग्रुप पर माहौल खराब कर दंगा भड़काने की साजिश में लोगों को इस मुहिम से जोड़ रहे थे। रविवार को मेरठ पुलिस लाइन सभागार में एडीजी प्रशांत कुमार, आईजी रामकुमार वर्मा और एसएसपी राजेश पांडे ने इसका खुलासा किया। पकड़े गए आरोपी राहुल, नितिन, दीपक, बंटी, सत्यवीर और रविंदर हैं।

एडीजी के मुताबिक जानकारी मिली थी कि कुछ लोग सचिन वालिया की मृत्यु से आहत हैं और एक गिरोह बनाकर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। मामले को देखते हुए क्राइम ब्रांच, सर्विलांस सेल, साइबर सेल और नागरिक पुलिस की संयुक्त टीम बनाकर अधिक जानकारी एकत्र की गई। पुलिस ने सबसे पहले राहुल और नितिन को गिरफ्तार किया।

इनके मोबाइल की छानबीन की गई तो चैटिंग और वॉइस रिकॉर्डिंग के आधार पर सहारनपुर में फिर से दंगा भड़काने की प्लानिंग की पुष्टि हुई। पूछताछ में दोनों आरोपियों ने पुलिस को बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से शुरुआत में 14- 15 साथियों ने सचिन वालिया की मौत का बदला लेने का प्लान बनाया। इसके तहत सहारनपुर में जातीय हिंसा को बढ़ावा देने के मकसद से तैयारी शुरू की गई। इस तैयारी में अवैध असलाह और गाडिय़ों की भी व्यवस्था की गई।

You May Also Like

English News