राम रहीम पर बड़ा फैसला: 10 सालों में पहली बार दिल्ली पुलिस ने 80 % इलाकों में लगाई गई धारा 144

पिछले 10 वर्षों में पहली बार है कि दिल्ली पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 144 के तहत शहर के लगभग 80% इलाके में निषेधाज्ञा का आदेश जारी किया है।राम रहीम पर बड़ा फैसला: 10 सालों में पहली बार दिल्ली पुलिस ने 80 % इलाकों में लगाई गई धारा 144बलात्कारी बाबा राम रहीम के करीबी भाजपा के बड़े नेता, देखें तस्वीरें…

पिछले दस सालों में ऐसा पहली बार हुआ है जब दिल्ली पुलिस ने 13 जिलों में से 10 जिलों में निषेधाज्ञा आदेश लगाए हैं। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि आखिरी बार ऐसा कब हुआ था याद नहीं है, जब इस तरह बड़े इलाके में धारा 144 लगाया गया। राजधानी के कई हिस्सों में हिंसा के बाद उपद्रवियों को हिरासत में लेने के आदेश लागू किए गए थे।

8 सितंबर तक निषेधाज्ञा का आदेश जारी रहेगा

पुलिस ने पूरे शहर में सुरक्षा बढ़ा दी है, खासकर रात में, यह सुनिश्चित करने के लिए कि अधिक हिंसक घटनाएं न हो। अधिकारियों का कहना है कि सभी पुलिस स्टेशनों को हाई अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया है।

पंचकुला से शूरू हुए उत्पात की आग सबसे पहले हरियाणा से दिल्ली पहुंची जहां दिल्ली के पू्र्वी इलाके आनंद विहार, नंद नगरी और अशोक नगर में डेरा समर्थकों ने पब्लिक ट्रांसपोर्ट वाहनों को आग के हवाले कर दिया। यहां तक आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर रेल के दो डिब्बों को भी फूंक डाला। 

जिसके कारण दिल्ली के पूर्वी और दक्षिणी क्षेत्रों में धारा 144 लगा दी गई है। सुरक्षा के भी कड़े प्रबंध कर दिये गए हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अधिकारियों को आदेश दे दिए हैं कि सुरक्षा में किसी भी तरह की ढील ना दी जाए।

You May Also Like

English News