Breaking News

चांदी की कीमत में बड़ी गिरावट, इतना ज्यादा सस्ता हुआ सोना

वैश्विक बाजार में छाई बिकवाली के बीच आज सोने की कीमत में मामूली तेजी के बाद फिर गिरावट देखी जा रही है. गुरुवार की सुबह सोने-चांदी की कीमतों में हल्का बदलाव दिखा. सोने की कीमत में सुबह तेजी जरूर दिखी लेकिन खबर लिखे जाने तक सोने की कीमत में फिर गिरावट आ गई है. वहीं चांदी आज धड़ाम हो गई.

सोने-चांदी की आज की कीमत 

आज सुबह मल्‍टीकमोडिटी एक्‍सचेंज (MCX) पर कैरेट शुद्धता वाले सोने का वायदा भाव 50,939 रुपये प्रति 10 ग्राम पर खुला, लेकिन फिर थोड़ी देर बाद यह 115 रुपये की तेजी के साथ 50,707 पर पहुंच गया.  जबकि चांदी आज धराशायी हो गई. MCX पर आज चांदी की 351 रुपये फिसलकर 60,401 रुपये प्रति किलोग्राम के स्‍तर पर खुली, जबकि थोड़ी देर बाद यह 668 रुपये की गिरावट के साथ 60,084 पर आ गई.

ग्‍लोबल मार्केट में उछली धातु 

वैश्विक बाजार में भी लगातार उतार-चढ़ाव बना हुआ है. क तक जहां बाजार में गिरे का माहौल थ वहीं, आज सुबह ग्लोबल मार्केट में भी सोने और चांदी की कीमतों में उछाल दिख रहा है. अमेरिकी बाजार में आज सुबह सोने की कीमत 0.2 फीसदी की बढ़त के साथ 1,855.11 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड कर रही थी, जबकि चांदी का हाजिर भाव 0.1 फीसदी बढ़त के साथ 21.57 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड कर रहा था.वहीं, अन्य धातुओं की बात कर तो ग्‍लोबल मार्केट में प्‍लेटिनम की कीमत 0.2 फीसदी घटकर 990.64 डॉलर प्रति औंस पर आ गई है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com