Big News: 15 अगस्त को भारत माता की जय का नारा लगा अनिवार्य, जानिए किसने दिया आदेश!

लखनऊ: इस बार शिया वक्फ से संबंधित सम्पत्तियों में होने वाले 15 अगस्त के कार्यक्रम मेें भारत माता की जय बोलना अनिवार्य होगा। चौक गये न। जी यह बात बिल्कुल सच है। उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड ने 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सभी वक्फ संपत्तियों पर होने वाले कार्यक्रमों में भारत माता की जय का नारा लगाने का आदेश दिया है।


वक्फ बोर्ड की ओर से जारी आदेश में यह चेतावनी भी दी गई कि यदि आदेश का अनुपालन नहीं हुआ तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में शिया वक्फ बोर्ड चेयरमैन वसीम रिजवी ने कहा कि शिया वक्फ बोर्ड ने 15 अगस्त के संबंध में एक आदेश जारी किया है। इसमें राष्ट्रगान के बाद अनिवार्य रूप से भारत माता की जय का नारा लगाने का आदेश दिया गया।

वक्फ बोर्ड की सभी परिसंपत्तियों पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में ये लागू होगा जो भी इसका पालन नहीं करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस आदेश में यह भी कहा गया कि इस आदेश का पालन कराना केयरटेकर और मैनेजिंग कमेटी का दायित्व होगा। इसके साथ ही बोर्ड चीफ ने यह भी कहा कि भारत को अपना मादरे वतन कहने में मुस्लिमों को कोई समस्या नहीं है।

उन्होंने कहा कि यदि लोग भारत को मादरे वतन कहते हैं तो फिर भारत माता की जय के नारे के विरोध का कोई मतलब नहीं रह जात। इससे पहले वसीम रिजवी ने मॉब लिंचिंग के मुद्दे पर आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार के बयान का समर्थन किया था। शिया वक्त बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिज़वी अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बन रहते हैं।

You May Also Like

English News