#बड़ी खबर: 24 सालों का सबसे भयानक हुआ सड़क हादसा, भारतीयों सहित 8 की मौत, चारो तरफ मचा हंगामा

दक्षिणी इंग्लैंड के राजमार्ग पर दो ट्रकों की टक्कर के बीच एक मिनीबस के आ जाने से एक बड़ी सड़क दुर्घटना हो गई. ब्रिटेन में पिछले 24 सालों के दौरान हुई यह सबसे भयानक सड़क दुर्घटना है. इसमें छह युवकों और दो महिलाओं की मौत हो गई. मरने वालों में भारतीय भी हैं. अधिकारियों ने बताया कि दुर्घटना देर रात बकिंघमशायर में न्यूपोर्ट पगनेल के पास राजमार्ग एम1 पर हुई. हादसे में मरने वाले सभी लोग मिनीबस में थे. मिनीबस दोनों ट्रकों के बीच आ गई थी.#बड़ी खबर: 24 सालों का सबसे भयानक हुआ सड़क हादसा, भारतीयों सहित 8 की मौत, चारो तरफ मचा हंगामाShocking: अमेरिका में आया हार्वे तुफान, मची तबाही, देखिए तस्वीरें!

दोनों ट्रक चालकों को किया गया गिरफ्तार

लंदन में भारतीय उच्चायोग ने कहा “इस दुर्घटना से प्रभावित होने वाले लोगों को हम हर संभव मदद पहुंचा रहे हैं.” घटनास्थल से दोनों ट्रक के चालकों को गिरफ्तार कर लिया गया है. उनपर खतरनाक ढंग से गाड़ी चलाने के कारण हुई मौतों का मामला दर्ज किया गया है.

थेम्स वैली पुलिस ने कहा कि 31 वर्षीय रिसजार्ड मासीअरक और 51 वर्षीय डेविड वागस्टाफ पर खतरनाक ढंग से वाहन चलाने से हुई आठ लोगों की मौत का आरोप लगाया गया है.

शराब पीकर ट्रक चलाने का आरोप

मासीअरक पर तय सीमा से अधिक शराब पीकर लापरवाह ढंग से वाहन चलाने का भी आरोप लगाया गया है. उसे पुलिस हिरासत में रखा गया है. उसे हाई वाइकोंब मजिस्ट्रेट की अदालत के सामने पेश किया जाएगा. वहीं खतरनाक ढंग से वाहन चलाने के आरोपी वागस्टाफ को जमानत दे गई है और उसे 11 सितंबर को मिल्टन केयन्स मजिस्ट्रेट की अदालत के समक्ष प्रस्तुत होना है.

पुलिस ने मारने वाले लोगों का अभी नहीं दिया ब्योरा

थेम्स वैली पुलिस ने एक बयान में कहा “यह आरोप तड़के 3:15 से कुछ समय पहले हुई एक टक्कर के संबंध में लगाए गए हैं. जिसमें छह पुरुष और दो महिलाओं की मौत हो गई है. इसमें चार लोगों को चोटें भी आईं हैं. इन्हें अस्पताल ले जाया गया और उनकी स्थिति नाजुक बनी हुई है.”ब्रिटेन की पुलिस ने दुर्घटना में मारे जाने वाले लोगों का ब्योरा अभी नहीं दिया है. 

घूमने के लिए ली थी बस किराए पर

मिनीबस के चालक की पहचान भारत में पैदा हुए सिराक जोसफ के तौर पर की गई है. उसकी पहचान केरल के रहने वाले और ब्रिटेन में 15 साल से रह रहे 52 वर्षीय एक व्यक्ति की तौर पर हुई है. सवार अन्य लोग चेन्नई से आए थे. जिन्होंने खबरों के मुताबिक नोटिंगघम में रह रहे परिवार के साथ लंदन घूमने के लिए यह बस किराए पर ली थी.

घायलों को ले जाया गया अस्पताल

साउथ सेंट्रल एंबुलेंस सर्विस ने बताया कि हादसे में घायल हुए लोगों को मिल्टन केनेस , कोवेंट्री और बर्मिंघम के अस्पतालों में ले जाया गया. पांच वर्षीय एक बच्ची, एक महिला और एक पुरुष को जानलेवा चोटें आई हैं. इन सबका अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है.

एआईएम लॉजिस्टिक्स के निदेशक इस्माइल एल्मागदोब ने कहा “हम मृतकों के परिवार और हादसे में घायल हुए लोगों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करते हैं.”

24 साल पहले हुआ था ऐसा ही हादसा

इससे पहले नवंबर 1 993 भयानक सड़क हादसा हुआ था. इस हादसे में मरने वालों की संख्या 12 थी. इसमें बच्चे और उनके शिक्षक शामिल थे.  उनकी मौत एम 40 पर एक मिनीबस दुर्घटना में हुई थी.

You May Also Like

English News