BMW ने भारत में उतारी अपनी स्कूटर, जानें कितनी है कीमत

     बेशकीमती कारों को लांच करने वाली कंपनी बीएमडब्लू अब जल्द ही अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच कर दिया है। यह स्कूटर काफी अच्छी बताई जा रही है। लेकिन इसकी कीमत भी काफी ज्यादा बताई जा रही है। बीएमडब्लू सी400 जीटी में चाभी रहित राइड की सुविधा है। साथ ही इसमें कई तरह की सुविधा है। आइए बताते हैं आपको खास बातें।

सबसे महंगा स्कूटर
बीएमडब्लू मोटोरैड ने अपना मैक्सी स्कूटर सी 400 जीटी बाजार में उतार दिया है। स्कूटर देखने में भी शानदार है और काफी पावर इसमें बताई जा रही है। जीटी में 4 स्ट्रोक इंजन है जो इसको 35एनएम का पीक टार्क जेनरेट करने की पावर देता है। इससे स्कूटर की क्षमता बढ़ती है। इसके अलावा स्कूटर मात्र नौ सेकेंड में ही0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार को पकड़ सकता है। इसकी टॉप स्पीड 139  किलोमीटर प्रति घंटा है। इस जीटी की कीमत भी काफी बताई जा रही है। यह नौ लाख 95 हजार रुपए से शुरू है। जानकारी के मुताबिक यह देश की अब तक की सबसे महंगी स्कूटर में शुमार हो गई है। अभी  तक स्पोर्ट्स बाइक ही लोग इतनी महंगी खरीद रहे थे। यह मैक्सी स्कूटर को अल्पाइन सफेद और ट्रिपल काले रंग में मिलेगा। इसकी डीलरशिप पर बुकिंग भी ली जा रही है।

और क्या है खासियत
बीएमडब्लू सी 400 जीटी में काफी खास बात है। यह एक मैक्सी स्कूटर होने के लिए काफी भारी भरकम डिजाइन में मिलता है। बताया जा रहा है कि स्कूटर को बिना थकावट के भी आराम से चलाया जा सकता है। मैक्सी स्कूटर को लंबी यात्रा के लिए खासकर बनाया गया है ताकि लोगों को कोई दिक्कत न हो। बीएमडब्लू सी 400 जीटी में एलईडी टर्न इंडिकेटर और हेडलाइट व टेललाइट भी आती है। इसमें कीलेस राइड फंक्शन, राइड बाय वायर थ्राटल, बीएमडब्लू मोटरराड कनेक्शन और इसमें आपको मिलेगा 6.5 इंच का टीएफटी कल डिस्पले, साथ में यूएसबी चार्ज के लिए साकेट और डीटेड ग्रिप्स और सीट। यह 350सीसी वाटर कूल के साथ सिंगल सिलेंडर 4 स्ट्रोक के इंजन के साथ आएगा। इसमें 35एचपी अधिकतम पावर है। यह काफी तेजी से स्पीड पकड़ सकता है और 139 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चल सकता है।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com