नाइजीरिया में बोको हराम ने कई महिलाओं सहित नौ लोगों का किया अपहरण….

नाइजीरिया के पूर्वोत्तर इलाके में चरमपंथी संगठन बोको हराम के जिहादियों ने दो अलग-अलग हमलों में नौ लोगों का अपहरण कर लिया. हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो घायल हो गए.नाइजीरिया में बोको हराम ने कई महिलाओं सहित नौ लोगों का किया अपहरण....गोरखपुर हादसा: नहीं खत्म हो रहा है मौत का सिलसिला, BRD अस्पताल में तीन दिन में 61 बच्चों ने तोड़ा दम

बोको हराम से लड़ रहे बंदूकधारियों के बल के एक सदस्य ने बताया कि मंगलवार को मैदुगुरी शहर के बाहरी इलाके में 50 किलोमीटर लंबे राजमार्ग पर एक परिवार के पांच सदस्यों का अपहरण कर लिया गया. वे अपनी कार ठीक होने का इंतजार कर रहे थे.

इस सदस्य ने एएफपी को बताया ‘‘बोको हराम के आतंकियों ने एक ही परिवार के पांच सदस्यों का दिकवा शहर के पास अपहरण कर लिया.’’ उन्होंने कहा ‘‘बंधकों में एक महिला, उसकी तीन युवा बेटियां और उसकी बहन शामिल है.’’ मिलीशिया के एक अन्य सदस्य ने बताया कि वाहन का चालक कार को ठीक करने की कोशिश कर रहा था तभी बोको हराम के आतंकी वहां आए और लोगों का अपहरण कर लिया.

यह घटना कल हुई और इससे एक दिन पहले ही चरमपंथियों ने मैदुगुरी से करीब 38 किमी दूर कोंदुगा शहर के पास से चार किसानों का अपहरण कर लिया था. इस घटना में एक व्यक्ति मारा गया और दो घायल हो गए थे.

You May Also Like

English News