उम्र की परवाह किए बगैर इन बाॅलीवुड कपल्स ने तोड़ी प्यार की सारी हदें 

ना उम्र की सीमा हो, न जन्मों का हो बंधन… इस गाने को बॉलीवुड सेलेब्स ने बहुत सीरियसली ले लिया है. बॉलीवुड के स्टार्स की लाइफ भी किसी फ़िल्मी स्टोरी से कम नहीं लगती है. इन सेलेब्स से लोगों की परवाह न करते हुए अपने प्यार को पंख दिए. बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार कपल्स हैं, जिन्होंने प्यार में उम्र को भूलाकर एक-दूसरे का हाथ थामा और शादी कर ली. इन सेलेब्स का रिश्ता आज भी बरकरार है. इन कपल्स में 10 साल से ज्यादा का उम्र का अंतर है. इन्हीं में से एक हैं धर्मेंद्र. धर्मेंद्र ने मात्र 19 साल की उम्र में प्रकाश तौर से शादी की थी. उस वक्त उनकी दूसरी पत्नी हेमा मालिनी मात्र 6 साल की थी. लेकिन बाद में हेमा के साथ फिल्मों में काम करने के दौरान धर्मेंद्र को उनसे प्यार हो गया और उन्होंने 1980 में हेमा से शादी कर ली. दोनों के बीच करीब 13 साल का अंतर है. आइए जानते हैं वो कौन से सेलेब्स हैं जिनके बीच उम्र का इतना फासला है-
संजय दत्त-
संजय दत्त हमेशा ही अपनी लव लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहे हैं. 2008 में उन्होंने मान्यता से शादी की. दोनों की उम्र में भी करीब 20 साल का अंतर है. लेकिन दोनों के बीच बॉन्डिंग काफी अच्छी है. एक टीवी शो के दौरान संजय ने ये कंफेस किया की मान्यता के आने से उनकी लाइफ हैप्पीनेस से भर गई है.
दिलीप कुमार-
दिलीप कुमार और सायरा बानो की उम्र में 22 साल का अंतर है. आपको बता दें दिलीप कुमार पहले इस शादी के लिए नहीं माने थे फिर सायरा का इतना प्यार देख कर इन्होने शादी के लिए हां कह दी. दिलीप कुमार ने 44 साल की उम्र में शादी की. तब सायरा की उम्र 22 साल थी. दोनों ने 1966 में शादी की थी.
शहीद कपूर- 
शाहिद कपूर जब इंडस्ट्री में आए थे तब इनका नाम अमृता राव से जोड़ा गया था. फिर इसके बाद करीना कपूर और इनके रिलेशनशिप के खूब चर्चे हुए. करीना से ब्रेकअप के बाद शहीद ने मीरा राजपूत से सीधे शादी कर ली. इन दोनों में 13 साल का अंतर है. शाहिद पत्नी से उम्र में बड़े हैं. दोनों ने 2015 में शादी की थी.
सैफ अली खान- 
सैफ अली खान ने पहली पत्नी अमृता सिंह को तलाक देकर करीना कपूर से शादी की. अमृता सैफ से 12 साल बड़ी थी. और उनकी दूसरी बीवी करीना सैफ से 11 साल छोटी है. दोनों ने 2012 में शादी की थी. करीना सैफ की पहली शादी में भी शरीख हुई थी तब वो 8वीं क्लास में पढ़ती थी.
कबीर बेदी-
कबीर बेदी ने परवीन दुसांज से 2005 में शादी की थी. परवीन, कबीर की बेटी पूजा बेदी से चार साल छोटी हैं. दोनों के बीच उम्र में 29 साल का फासला है.
प्रियंका चोपड़ा-  
प्रियंका चोपड़ा अपने पति निक जोनास से 10 साल बड़ी है. दोनों ने प्यार में उम्र भूलाकर 2018 में शादी की थी. प्रियंका अपनी शादी को लेकर बहुत ट्रोल हुई थी. लेकिन आज उनके हैप्पी रिलेशन ने सबके मुँह बंद कर दिए.
राजेश खन्ना-
राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया में 15 साल का अंतर था. लेकिन राजेश, डिंपल को पहली नजर में देखते ही दिल दे बैठे थे. दोनों ने सन 1973 में शादी की थी. बता दें कि राजेश अब इस दुनिया में नहीं है.
By- कविता सक्सेना श्रीवास्तव
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com