मेहनत से ज्यादा चमत्कारी पत्थरों पर भरोसा करते हैं ये बॉलीवुड स्टार्स!

हम सबकी लाइफ में उतार-चढ़ाव आते हैं. बॉलीवुड के बड़े सितारों को भी अपनी लाइफ में ये उतार-चढ़ाव देखने को मिले हैं. बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन से लेकर दबंग सलमान खान तक सभी के सितारे गर्दिश में आ चुके हैं. आज भले ही इनके सितारे चाहे कितने भी बुलंद हों लेकिन एक समय ऐसा था जब इनका करियर खत्म होने की कगार पर था. तब इन कलाकारों ने कुछ पत्थरों पर दाव लगाया और फिर से इनके किस्मत के सितारे आसमान को छूने लगे. आज ये कलाकार किस बुलंदी पर हैं यह तो सब देख ही रहे हैं. तो आइए जानते हैं कौन हैं वो स्टार्स जिनकी किस्मत रत्न ने बदली-

बीग बी को है नीलम पर भरोसा-

नब्बे के दशक का अंत होते-होते यूं लगने लगा था कि अमिताभ बच्चन के करीयर का भी अंत हो जाएगा. साल 2000 में उन्होंने नीलम पहनना शुरू किया और इसी साल उन्हें ‘कौन बनेगा करोड़पति’ होस्ट करने का ऑफर मिला. इस टीवी गेम शो ने बिग बी के करियर को किस तरह फिर से उठा दिया बताने की जरूरत नहीं. बिग बी की किस्मत तो नीलम ने संवार दी लेकिन शायद जूनियर बच्चन यानी अभिषेक को अब तक वह रत्न नहीं मिल पाया है जो उनके करियर को थाम ले.

फिरोजा है सलमान की पसंद

अरे कहीं आप कुछ और सोच लें उससे पहले आपको बता दें कि ‘फिरोजा’ किसी लड़की का नाम नहीं है. यह वह पत्थर है जो दबंग खान के हाथों में झूलते ब्रेसलेट में लटका रहता है. सलमान खान की फिल्में टिकट खिड़की पर जो तुफान लाती हैं वह तो हम जानते हीं हैं पर यह नहीं जानते कि सलमान अपने भाईयों को कोई पत्थर क्यों नहीं सजेस्ट करते?

एकता कपूर को है मूंगा से प्यार

टीवी की टीआरपी क्वीन और बालाजी टेलीफिल्मस की मालकिन एकता कपूर की बुलंद किस्मत के पीछे सिर्फ ‘क’ अक्षर ही नहीं बल्कि मूंगा नाम के एक रत्न का भी हाथ है. एकता कपूर अपने हाथों में दो-दो मूंगा पहनती हैं. वैसे एकता के हाथों कि सभी उगलियां किसी न किसी रत्न से भरी ही रहती हैं. एकता जी, क्या तुषार पर कोई पत्थर असर नहीं करता?

इमरान हाशमी पर पत्थरों ने असर करना बंद कर दिया

किस स्पेशलिस्ट इमरान हाशमी ने एक समय पर एक के बाद एक हिट फिल्में देकर हर किसी को चौंका दिया था. क्योंकि सब जानते हैं कि इमरान को सिर्फ चुम्मा देना आता है, एक्टिंग में वो इतने अच्छे नहीं हैं. संभव है उनकी इस सफलता के पीछे उन रत्नों का हाथ हो जो वो थोक के भाव में पहने रहते हैं. इमरान ने मणिक, ओपल, मूंगा समेत 4-4 स्टोन्स पहन रखे हैं. खैर समय के साथ लग रहा है उनके रत्नों ने असर करना बंद कर दिया है. तो ये थे वो स्टार्स जो अपनी मेहनत से ज्यादा पत्थर पर भरोसा करते हैं. रत्न शास्त्र के अनुसार बेशक विभिन्न रत्न हमारी किस्मत पर असर डालते हैं लेकिन प्रतिभा और लगन न हो तो केवल पत्थर आपकी किस्मत नहीं बदल सकते.

By- कविता सक्सेना श्रीवास्तव

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com