यूक्रेन के सबसे बड़े शहर खारकीव के इलाके में बमबारी तेज

रूस और यूक्रेन के बीच जारी संघर्ष थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार को तड़के यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव के एक आवासीय इलाके में जबदस्‍त बमबारी हुई जिसमें एक की मौत हो गई और 18 घायल हो गए।

इस हादसे को लेकर गवर्नर ओलेह सिनेहुबोव ने टेलीग्राम पर कहा, इस वक्‍त 18 लोगों के घायल होने और एक की मौत होने की खबर है। घायलों में दो बच्‍चे भी हैं।

यूक्रेन में हमलाें का सिलसिला

इससे एक दिन पहले ही शहर में हुए रूसी रॉकेट हमले में भी छह की मौत हुई थी और 16 घायल हुए थे।

मालूम हो कि यूक्रेन  पर 24 फरवरी को रूस  के विशेष सैन्‍य अभियान शुरू होने के बाद से हमलों का सिलसिला जारी है।

बीते मंगलवार को भी रूस द्वारा हथियाए गए क्रीमिया गोला-बारूद के एक गोदाम में आग लगी। इस दिन सुबह-सुबह क्रीमिया के झंकोइ जिले के मायस्‍कोय गांव में धमाके की आवाजें सुनाई दीं और काले धुएं के गुब्‍बार देखे गए।

रूसी रक्षा मंत्रालय ने इस पर कहा कि आग जिस जगह लगी है वह रूसी सेना की किसी एक इकाई से संबंधित हैं जहां गोला-बारूद वगैरह अस्‍थायी रूप से रखा गया है। इस घटना में भी दो लोग जख्‍मी हुए थे।

दु‍निया हुई रूस से नाराज

गौरतलब है कि फरवरी 2022 से चल रहे रूस-यूक्रेन युद्ध (Russia-Ukraine War) के दुष्परिणाम आज पूरी दुनिया भुगत रही है। तेल की बढ़ती कीमतें, आपूर्ति श्रृंखला में आई बाधाएं, खाद्यान्न की कमी और उसके कारण सभी देशों में प्रभावित होती ग्रोथ और बढ़ती कीमतों ने विश्व के हर आदमी को प्रभावित किया है।

यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के रवैये से नाराज अमेरिका और उसके कई मित्र देश रूस को सबक सिखाने के मकसद से उस पर आर्थिक प्रतिबंध लगाए हैं ताकि रूस की अर्थव्‍यवस्‍था पूरी तरह से ढह जाएग। इसके अलावा, अमेरिका यूक्रेन की लगातार सहायता भी कर रहा है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com