आईपीएल की इस टीम ने 10 साल से लटका के रखी है ब्रैड हाॅज की पेमेंट

कई बार ऐसा होता है कि जब हम किसी से उधार लेते हैं और चुका नहीं पाते तो दोबारा सामने तक पड़ने की हिम्मत नहीं होती है। आईपीएल की एक टीम के साथ में ऐसा ही कुछ हुआ है। दरअसल आईपीएल के शुरुआती दो साल में कोच्चि टस्कर्स नाम की टीम भी लीग का हिस्सा थी। हालांकि ये टीम बैंक गारंटी समय रहते नहीं भर पाई थी जिस वजह से बीसीसीआई ने इस टीम का कॉन्ट्रैक्ट रद्द कर दिया और ये टीम दोबारा कभी भी आईपीएल का हिस्सा नहीं बन पाई। ये बात एक बार फिर चर्चा में हैं क्योंकि 10 साल पहले कि इस टीम ने अपने एक खिलाड़ी की 35 फीसद पेमेंट आज तक अटका के रखी हुई है।

ब्रैड हाॅज की 10 साल पहले की पेमेंट नहीं हो रही क्लियर

अब खेल के गलियारों से खबर आ रही है कि बीते साल आस्ट्रेलिया में हुए आईसीसी टी20 विश्वकप में भारतीय महिला क्रिकेटरों के नाम ईनाम की राशि होनी थी। हालांकि उन्हें अब तक वो ईनामी राशि नहीं मिली है। वहीं ये खबर भी है कि अगले हफ्ते इस इनामी राशि का भुगतान किया जाएगा। इस मामले के सामने आते ही एक और मामला निकल कर आ रहा है। दरअसल आस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ब्रैड हाॅज ने भी अपनी रुकी हुई रकम के लिए एक आईपीएल टीम पर निशाना साधा है। ब्रैड हॉज ने बीसीसीआई के सामने आपनी एक मांग रखी है। उन्होंने मांग के जरिए कहा है कि एक आईपीएल टीम की ओर से 10 साल पहले खेले गए मैचों की रकम उन्हें अब तक नहीं मिली है।

जानें क्या है आईपीएल टीम और ब्रैड हाॅज से जुड़ा ये मामला

10 साल पहले ब्रैड हाॅज साल 2011 में कोच्चि टस्कर्स की ओर से मैच खेलते थे। बता दें कि कोच्चि टस्कर्स आईपीएल में सिर्फ दो ही बार मौजूद रही फिर वो टीम लीग में टिक ही नहीं पाई। बता दें कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ब्रैड हाॅज ने एक ट्वीट किया है जो इंग्लैंड के नामी अखबार में भी छपा है। ब्रैड हॉज ने ट्वीट में लिखा है, ‘दस साल पहले आईपीएल की टीम कोच्चि टस्कर्स का प्रतिनिधित्व किया था। अब भी कोच्चि टस्कर्स की 35 प्रतिशत फीस बाकी है। क्या मेरे लिए बीसीसीआई उन पैसों को दिला सकता है।’

कोच्चि टस्कर्स के लिए ब्रैड हॉज ने खेले हैं कुल 14 मैच

आस्ट्रेलिया के बीते दिनों के क्रिकेटर ब्रैड हॉज ने आईपीएल में कोच्चि टस्कर्स के लिए कुल 14 मैच खेले थे। इन मैचों में ब्रैड हाॅज ने 35.63 की औसत से 285 रन बनाए थे। बता दें कि कोच्चि टस्कर्स की टीम बैंक गारंटी नहीं दे पाई थी तब बीसीसीआई ने कोच्चि टस्कर्स की फ्रेंचाइजी को खत्म कर दिया था। इसलिए ये टीम आईपीएल के शुरुआती दिनों में सिर्फ 2 ही साल तक लीग का हिस्सा बन पाई थी।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com