Breaking: अमेरिका ने एक बार फिर आतंकी हमला, 8 की मौत, मची हड़कम्प, देखिए तस्वीरे!

अमेरिका: न्यूयॉर्क में आतंकी हमला हुआ है। न्यूयॉर्क के लोअर मैनहट्टन में मंगलवार दोपहर एक ट्रक सवार ने साइकिल और पैदल पथ पर लोगों को रौंदना शुरू कर दिया। इस घटना में 8 लोगों की मौत हो गई है जबकि 10 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है।


पुलिस ने संदिग्ध को हिरासत में ले लिया है। आरोपी के पास से 2 नकली बंदूक भी बरामद हुई हैं। न्यूयॉर्क पुलिस ने इलाके को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है। अमेरिका ने इसे आतंकी हमला करार दिया है। हमलावर उजबेकिस्तान का बताया जा रहा है।

वह उबर के लिए ड्राइवर के रूप में काम कर रहा था। हैलोवीन परेड के लिए इन मैनहट्टन इलाके में विदेशी सैलानी बड़ी संख्या में आए हुए हैं। भीड़भाड़ वाले समय में अचानक ट्रक साइकिल और पैदल लेन में लोगों को रौंदता हुआ आगे बढऩे लगा। ट्रक ने अपनी चपेट में एक स्कूल बस को भी लिया जिसमें 3 बच्चे सवार थे। व्हाइट हाउस के प्रवक्ता ने बताया कि राष्ट्रपति ट्रंप को इस घटना की जानकारी दे दी गई है और लगातार उन्हें इसका विस्तृत ब्यौरा दिया जा रहा है।

यह घटना लोअर मैनहटन की है जहां से वल्र्ड ट्रेड सेंटर मेमोरियल काफी नजदीक है। न्यूयार्क के मेयर ने इसे आतंकी हमला करार दिया है। घटना की विस्तृत जानकारी देते हुए न्यूयॉर्क के मेयर ने इसे कायरतापूर्व आतंकी वारदात बताया है। उन्होंने इस हमले के पीछे किसी बड़ी साजिश की कम आशंका जताई है लेकिन इसके मानवता के खिलाफ क्रूर हमला जरूर बताया।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हमले की निंदा करते हुए ट्वीट किया कि न्यूयॉर्क में एक बीमार किस्म के आदमी ने हमला किया। सुरक्षा एजेंसिया इसपर अपनी नजरें बनाए हुए हैं। ट्रंप ने ट्वीट किया कि मीडिल ईस्ट में हराने के बाद अब आईएसआईएस को वापस नहीं आने देंगे और न ही अमेरिका में घुसने देंगे। राष्ट्रपति ट्रंप हमले में मारे गए लोगों के प्रति अपनी संवेदना भी जाहिर की है।

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com